main page

एक्टर इरफान बोले, खरीदे हुए बकरों की कुर्बानी से नहीं मिलेगा पुण्य

Updated 01 July, 2016 09:23:13 AM

फिल्म 'मदारी' के प्रमोशन के लिए जयपुर पहुंचे अभिनेता इरफान खान विवादित बयान देकर सुर्खियों में आ गए गए।

जयपुर: फिल्म 'मदारी' के प्रमोशन के लिए जयपुर पहुंचे अभिनेता इरफान खान विवादित बयान देकर सुर्खियों में आ गए गए। 'तलवार', 'जज्बा' और 'पीकू' जैसी फिल्मों से प्रशंसा हासिल करने वाले अभिनेता इरफान खान इन दिनों अपनी आगामी फिल्म 'मदारी' का प्रचार कर रहे हैं। दरअसल 'मदारी' के प्रमोशनल इवेंट में ईद-उल-जुहा को लेकर इरफान खान ने विवादित बयान दिया है। इरफान ने कहा कि 'कुर्बानी का मतलब अपनी कोई अजीज चीज कुर्बान करना होता है, ये नहीं कि बाजार से आप कोई दो बकरे खरीद लाए और उनको कुर्बान कर दिया।

आपको उन बकरों से कोई लेना-देना नहीं है तो वो कुर्बानी कहां से हुई? इससे कौन-सी दुआ कुबूल होती है? हर आदमी अपने दिल से पूछे कि किसी और की जान लेने से उसको कैसे पुण्य मिल जाएगा।' इरफान ने यह भी कहा कि हमारे जो भी त्यौहार हैं, उनका मतलब हमें वापस से समझना चाहिए कि वो किसलिए बनाए गए हैं, मेरा सौभाग्य है कि मैं ऐसे देश में रह रहा हूं जहां हर धर्म का सम्मान होता है।

इरफान ने मंत्रियों पर भी निशाना साधते हुए कहा कि जिस तरह मदारी डमरू बजाकर वादा करता था कि सांप और नेवले की लड़ाई दिखाएगा लेकिन कभी दिखाता नहीं, ऐसे ही वादे मंत्री करते हैं, पर पूरा नहीं कर पाते। फिल्म 'मदारी' 15 जुलाई को रिलीज होनी है। वहीं इरफान के बयान पर विवाद खड़ा हो गया है। जयपुर के उलेमा और मौलवियों ने कहा कि इरफान एक्टर हैं और एक्टिंग ही करें, पब्लिसिटी के चक्कर में न पड़ें। शहर काजी शेर काजी खालीद उस्मानी ने कहा है कि इरफान को इस्लाम का ज्ञान नहीं है इसलिए चुप रहे हैं तो बेहतर है।

:

Actor Irrfan Khanfilm Madaripromotional eventEid ul AdhaMuslim leader

loading...