main page

सेंसर की कैंची चलने के बाद भी इन फिल्मों को आप अकेले ही देखना पसंद करेंगे

Updated 11 August, 2016 01:22:19 PM

बॉलीवुड में इंटीमेट सीन्स को शूट करने का तरीका वक़्त के साथ बदलता जा रहा है।

मुंबई: बॉलीवुड में इंटीमेट सीन्स को शूट करने का तरीका वक़्त के साथ बदलता जा रहा है। पुरानी फ़िल्मों में एेसे सीन्स को दिखाने के लिए दो फूलों को एक साथ दिखा दिया जाता था और बाकी बातें आपको खुद समझनी होती थीं। लेकिन अब जो होता है बिल्कुल कैमरे के सामने। बॉलीवुड को जो भी दिखाना होता है वो खुल कर दिखाते हैं। लेकिन सेंसर बोर्ड की आंखें हमेशा ऐसे सीन्स पर होती हैं, जब भी सेंसर बोर्ड को लगता है कि बॉलीवुड अपनी हदें पार कर रहा है उनकी कैंची तुरंत चल जाती है। आज हम आपको एेसी ही कुछ फिल्मों के बारें में बताएंगे जो कि आप अकेले ही देखना पसंद करेंगे। 

जिस्म 2- सनी लियोन की फ़िल्म 'जिस्म 2' से दर्शकों को काफी उम्मीदें थीं। इस फ़िल्म में सनी को पसंद करने वालों के लिए काफी कुछ था। लेकिन सेंसर बोर्ड को लगा कि इस फ़िल्म में कुछ ज़्यादा हॉट सीन्स हैं और उन्होंने ऐसे सीन्स पर कैंची चला दी।

 

रागनी एम.एम.एस. 2- जब फ़िल्म की लीड एक्ट्रैस का इतिहास सैक्स से जुड़ा होता है तो उनकी फ़िल्म में हॉट सीन की भरमार को लेकर दर्शक आश्वस्त रहते हैं। लेकिन सेंसर बोर्ड का आखरी फ़ैसला ही सबको मानना पड़ता है। ऐसा ही कुछ हुआ था फ़िल्म रागनी एम.एम.एस. 2 में. इस फ़िल्म के करीब 4 सीन्स को हटा दिया गया था।

शूट आऊट ऐट वडाला- जॉन इब्राहिम और कंगना के बीच दिखाए गए सिर्फ़ एक इंटीमेट सीन ने ही इस फ़िल्म को 'A' सर्टिफ़िकेट दिलवाया था। 

डेढ़ इश्किया- सेंसर बोर्ड ने इस फ़िल्म के एक हॉट सीन को फ़िल्म से ही हटा दिया था। इस सीन मे अरशद वारसी और हुमा कुरैशी थे, इसके बाद उस कटे सीन को भरने के लिए फ़िल्म के डायरैक्टर विशाल भारद्वाज को दोबारा शूटिंग करनी पड़ी थी।

मिस लवली- इस फ़िल्म में तो सेंसर बोर्ड ने हद ही कर दी। सेंसर बोर्ड ने इस पूरी फ़िल्म में से 157 सीन्स पर कैंची चलाई थी। फ़िल्म के डायरैक्टर असीम आह्लूवालिया ने इसके बाद भारत में ये फ़िल्म रिलीज़ नहीं की।

साहब बीबी और गैंग्सटर- माही गिल और रणदीप हुड्डा के बीच वैसे तो इस फ़िल्म में कई हॉट सीन्स थे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फ़िल्म के सारे हॉट सीन्स असल सीन्स के बस कुछ हिस्से थे? 

ज़िंदगी 50-50- वीना मलिक की इस फ़िल्म ने काफ़ी सुर्खीयां बटोरी थीं. इसकी वजह सिर्फ़ इस फ़िल्म के सेक्स सीन्स थे। वीना ने इस फ़िल्म में एक सेक्स वर्कर का किरदार निभाया था। सेंसर बोर्ड ने इस फ़िल्म को 'A' सर्टिफ़िकेट दिया।

मर्डर- 2004 में रिलीज़ हुई इस फ़िल्म में मल्लिका शेरावत के कई हॉट सीन थे। फिल्म पर सेंसर बोर्ड की कैंची चलने के बाद भी इस फ़िल्म को 'A' सर्टिफ़िकेट मिला।

राज 3- इस फ़िल्म के रिलीज होने से पहले ही इसके ट्रेलर ने धमाल मचा दिया था। फिल्म हॉरर थी लेकिन इसके सीन्स ने फिल्म को किसी और जॉनर में डाल दिया था। 

हीरोईन- करीना कपूर स्टारर हीरोईन के एक सीन में अर्जुन रामपाल और करीना के बीच सीन इतना ज़्यादा हॉट था कि सेंसर बोर्ड की कैंची उस पर चल गई।

 
:

alonethese filmsJism 2Ragini MMS 2Shootout at Wadala

loading...