main page

भारत में जल्द रिलीज होगी नेत्रहीन शतरंज खिलाड़ी पर फिल्म

Updated 30 July, 2015 11:46:06 AM

नेत्रहीन शतरंज खिलाडिय़ों पर आधारित फिल्म ‘एल्गोरिथ्म’ 21 अगस्त को भारत के कई बड़े शहरों में रिलीज की जाएगी। समाजशास्त्री एवं डॉक्यूमेंटरी फिल्मकार इयान मैकडोनाल्ड के निर्देशन में बनी ‘एल्गोरिथ्म’ को पीवीआर डायरेक्टर्स रेयर रिलीज कर रहा है।

नई दिल्ली: नेत्रहीन शतरंज खिलाडिय़ों पर आधारित फिल्म ‘एल्गोरिथ्म’ 21 अगस्त को भारत के कई बड़े शहरों में रिलीज की जाएगी। समाजशास्त्री एवं डॉक्यूमेंटरी फिल्मकार इयान मैकडोनाल्ड के निर्देशन में बनी ‘एल्गोरिथ्म’ को पीवीआर डायरेक्टर्स रेयर रिलीज कर रहा है। यह फिल्म दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू, चेन्नई, हैदाराबाद और कोच्चि के सिनेमाघरों में दिखाई जाएगी। ‘एल्गोरिथ्म’ भारत में नेत्रहीनों के लिए शतरंज के खेल पर आधारित फिल्म है, जिसके बारे में बहुत कम लोगों को पता है। फिल्म तीन युवा नेत्रहीन शतरंज खिलाडिय़ों पर आधारित है, जो अपनी प्रतिभा के बल पर देश-विदेश में कई स्तरों पर शतरंज की प्रतिस्पर्धा में हिस्सा लेते हैं। 

पीवीआर ग्रुप के संयुक्त प्रबंध निदेशक संजीव बिजली ने एक बयान में कहा,"इयान मैकडोनाल्ड ने एक बेहद आत्मीय फिल्म बनाई है और हमें खुशी है कि इसे हम प्रस्तुत कर रहे हैं। फिल्म आपको युवा नेत्रहीन शतरंज खिलाडिय़ों की प्रतिभा, उम्मीद और रोमांच से परिचित कराएगी।" मैकडोनाल्ड ने कहा, "यह मेरा पहला वृत्तचित्र है। यह मेरे दिल के बेहद करीब है। इसे कई देशों के फिल्म फेस्टीवल में दिखाया जा चुका है और सराहा भी गया है। मुझे आशा है कि भारतीय सिने दर्शक भी फिल्म के साथ जुड़ाव महसूस करेंगे।"

:

Documentaryblind chess playersAlgorithmsIndiaMcDonald

loading...