main page

जानिए जॉन की बॉडी का राज

Updated 27 June, 2016 11:59:53 AM

बॉलीवुड के माचोमैन जॉन अब्राहम ने कहा कि अच्छी बॉडी के लिए कसरत, योग और सही डाइट (खान-पान) का तालमेल जरूरी है।

गाजियाबाद: बॉलीवुड के माचोमैन जॉन अब्राहम ने कहा कि अच्छी बॉडी के लिए कसरत, योग और सही डाइट (खान-पान) का तालमेल जरूरी है। रेड रॉक्स जिम के उद्घाटन के लिए यहां पहुंचे जॉन से जब अच्छी बॉडी बनाने के नुस्खे के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अनुशासन के साथ वर्कआउट करे और सही डाइट ले तो बॉडी बनाना कोई मुश्किल काम नहीं, लेेकिन आमतौर पर लोग डाइट पर ज्यादा ध्यान नहीं देते और जिम में कसरत कर के बॉडी बना लेना चाहते हैं , जो कि संभव नहीं है। 

वर्कआउट और डाइट के अलावा अच्छी नींद लेना काफी जरुरी है। जॉन ने कहा," बॉडी बनाने से ज्यादा जरूरी है तंदरूस्त रहना और मैं इस मामले मेें काफी अनुशासित हूं । मैं अपने शरीर को लेकर कोई कोताही नहीं बरतता। जिम में समय देने के साथ साथ मैं योगा भी करता हूं। मेरे कसरत में भी कई तरह के योगा शामिल है। हालांकि सिर्फ योग से बॉडी नहीं बनाया सकता, यह कसरत के सहायक की तरह है।"

उन्होंने कहा,"वार्कआउट, आराम और डाइट तीनों शरीर के लिए जरूरी है जिसमें से किसी एक में भी कमी रहने से शरीर पर बुरा असर पड़ सकता है।"   बॉडी बनाने के लिए सप्लिमेंट की जरूरत पर जॉन ने कहा कि वर्कआउट करने के साथ साथ बॉडी बनाने के लिए कई बार सप्लिमेंट भी जरूरी होता है। उन्होंने कहा,"अगर नियमित भोजन से अपके लिए जरूरी प्रोटीन की खुराक पूरी हो जाती है तो सप्लिमेंट लेने की जरूरत नहीं, लेकिन अगर ऐसा नहीं है तो सप्लिमेंट जरूरी है क्योंकि वर्कआउट के बाद आपके मांसपेशियों को खाना चाहिए होता है जोकि प्रोटीन से ही पूरा होता है।"

 
:

john abrahamfit bodysecretbollywood gossip

loading...