main page

भीड़ में खड़ी इस लड़की से शादी करने को तैयार थे आमिर, तलाक पर किया इतने करोड़ का खर्चा

Updated 14 March, 2018 01:55:47 PM

बॉलीवुड एक्टर अामीर खान आज 53 साल के हो गएं हैं। इन दिनों वह अपनी अपकमिंग फिल्म ''ठग्स ऑफ हिंदुस्तान'' की शूटिंग में बिजी हैं। उनका जन्म 14 मार्च, 1965 को मुंबई में हुआ था। आमिर को इंडस्ट्री में मिस्टर परफैक्शनिस्ट के नाम से जाना जाता है। उन्होंने बतौर बाल कलाकार अपने करियर की शुरुआत 1973 में फि

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर अामीर खान आज 53 साल के हो गए हैं। इन दिनों वह अपनी अपकमिंग फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' की शूटिंग में बिजी हैं। उनका जन्म 14 मार्च, 1965 को मुंबई में हुआ था। आमिर को इंडस्ट्री में मिस्टर परफैक्शनिस्ट के नाम से जाना जाता है। उन्होंने बतौर बाल कलाकार अपने करियर की शुरुआत 1973 में फिल्म 'यादों की बारात' से की थी। इनके बचपन का नाम मोहम्मद आमिर हुसैन था।

Bollywood Tadka

1988 में केवल 23 साल की उम्र में 'कयामत से कयामत तक' से उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा। वह वाइफ किरण राव और बेटे आजाद राव खान के साथ आमिर की दुनिया फिलहाल खुशहाल है। आमिर जितना ख्याल आजाद का रखते हैं। उतना ही प्यार वो अपने दो और बच्चों इरा और जुनैद को भी देते हैं आमिर भले ही अपनी पहली वाइफ रीना दत्ता से अलग हो चुके हैं लेकिन आज भी रीना उनकी लाइफ का अहम हिस्सा हैं।

Bollywood Tadka

फिल्म लगान के दौरान आमिर फिल्म असिस्टेंट प्रोड्यूसर किरण राव से भी इंप्रेस्ड हो रहे थे। किरण के काम करने के जज्बे और हौसले से आमिर काफी खुश रहते थे और यहीं से आमिर और किरण के दिल के तार जुड़ने लगे थे।  

Bollywood Tadka

किरण राव से शादी करने के लिए आमिर को पहली बीवी को तलाक देना पड़ा। जानकारों के मुताबिक, आमिर को रीना दत्ता को तकरीबन 50 करोड़ रुपए एलुमनी ( निर्वाह धन) के तौर पर देने पड़े थे। आमिर और रीना का तलाक 2002 में हुआ था और इसे उस वक्त का सबसे महंगा तलाक माना गया। 

Bollywood Tadka

खबरों की मानें तो शादी के बाद आमिर के परिवारवालों ने रीना को कबूल कर लिया। लेकिन कुछ सालों बाद ही रीना और आमिर के बीच दरार की खबरें आनी शुरू हो गईं। इस दरार की वजह प्रीति जिंटा को माना गया। आमिर और प्रीति जिंटा उस वक्त फिल्म 'दिल चाहता है' में साथ काम कर रहे थे और उसी दौरान दोनों के अफेयर के चर्चे भी खूब थे। 

Bollywood Tadka

प्रीति जिंटा के चलते रीना आमिर से अलग भी रहने लगीं थीं, लेकिन पानी को सिर ऊपर जाता देख प्रीति घबरा गईं और उन्होंने आमिर के साथ अपने अफेयर को नकार दिया। इसके बाद आमिर और रीना के बीच सब ठीक तो हो गया लेकिन इसके कुछ वक्त बाद ही आमिर का नाम किरण राव के साथ जोड़ा जाने लगा। किरण के साथ आमिर ने अपने रिश्ते को छुपाया नहीं और उनसे शादी करने का फैसला भी कर लिया।

Bollywood Tadka

रीना को आमिर के इस फैसले से गहरा धक्का पहुंचा लेकिन वो चाहकर भी कुछ ना कर पाईं और आखिर आमिर ने किरण राव के लिए रीना को तलाक दे दिया और इस तलाक के लिए उन्हें रीना को तकरीबन 50 करोड़ देने पड़े।

Bollywood Tadka

बता दें कि आमिर और रीना दत्ता ने लव मैरिज की थी। दोनों के परिवार वाले इस शादी के लिए राजी नहीं थे, लेकिन आमिर और रीना थे कि एक-दूसरे के बिना रहने के बारे में सोच भी नहीं सकते थे और बस उन्होंने अपने मां-बाप की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी कर ली।

Bollywood Tadka

काफी दिनों तक दोनों ने अपनी शादी परिवार वालों से छुपा कर रखी। आमिर-रीना दत्ता की जब शादी हुई, तब रीना स्टूडेंट थीं। वे बाकायदा अपने घर में रहते हुए स्कूल जाती रहीं। आमिर अपनी फिल्म 'कयामत से कयामत तक' की शूटिंग करते रहे।

:

aamir khanbirthday speciallifeunknown facts

loading...