FacebookTwitterg+Mail

यौन शोषण पर ऋचा चड्ढा का बड़ा बयान- बातें उठी तो बॉलीवुड अपने बहुत से हीरो खो देगी

actress richa chadha statement over sexual harassment and bollywood
07 December, 2017 08:58:22 PM

मुंबईः हॉलीवुड प्रड्यूसर हार्वी वाइंस्टीन के खिलाफ कास्टिंग काउच और यौन उत्पीड़न का जिस तरह आरोप लगा, वह बॉलीवुड तक भी पहुंचा। सोशल मीडिया पर यौन शोषण के खिलाफ चले #MeToo कैंपेन पर बॉलीवुड की कई एक्ट्रैसेज ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी। अब हाल ही में एक्ट्रैस ऋचा चड्ढा ने भी इस पर बड़ा बयान दिया है। 

 

बॉलीवुड की बोल्ड हिरोइन कहलाने वाली एक्ट्रैस ऋचा चड्ढा की इस वीकेंड पर 'फुकरे' की सीक्वल 'फुकरे रिटर्न्स' आ रही है। इस फिल्म में भले ही वह काफी अलग अंदाज में दिख रही हैं, लेकिन असल जिंदगी में वह यौन शोषण की शिकार हो चुकी हैं। फुकरे 2 में बिंदास भोली पंजाबन का रोल निभाने वाली ऋचा ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि यदि बॉलीवुड में यौन शोषण की बात करेंगे तो हम बहुत सारे हीरो और दूसरे लोग अपना काम ही नहीं बल्कि विरासत भी खो देंगे। ऋचा सामाजिक मुद्दों पर अपनी बेबाक राय रखने के लिए काफी मशहूर हैं।

 

ऋचा ने यौन शोषण पर अपनी बात रखते हुए कहा कि जो प्रोड्यूसर और डायरेक्टर महिलाओं पर फिल्में बनाते हैं और अपने आपको प्रगतिशील दिखलाना चाहते हैं वो सब बर्बाद हो जाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि यदि हॉलीवुड जैसे चीजें बॉलीवुड में आना शुरू हो जाएंगी तो सब कुछ बदल जाएगा।

 

इस मामले पर ऋचा चड्ढा का कहना है कि अगर बॉलीवुड में लोग यौन उत्‍पीड़न की बात करेंगे तो बहुत सारे हीरो को काम छोड़ देना होगा। सिर्फ हीरो ही नहीं कई दूसरे लोग भी अपना काम और विरासत छोड़कर भागेंगे।


 


richa chadda Sexual harassment hollywood bollywood
loading...