FacebookTwitterg+Mail

‘बिना खाना-पानी दिए 18-18 घंटे काम करवाते थे’ तंग आकर टीवी के इन सितारों ने छोड़ा शो!

aisi deewangi dekhi nahi kahi stars quit due to inhuman working conditions
11 January, 2018 07:31:14 PM

मुंबईः टीवी की दुनिया बाहर से जितनी ग्‍लैमरस दिखती है असल में टीवी स्‍टार्स की जिंदगी असल में वैसी नहीं होती। कभी कभी पर्दे के पीछे की कहानी ऐसी होती है जिसपर विश्‍वास करना मुश्किल की नहीं नामुमकिन सा लगता है। कुछ ऐसा ही हुआ टीवी सीरीयल 'ऐसी दीवानगी...देखी नहीं कहीं' के सेट पर। इस शो के लीड स्टार्स प्रणव मिश्रा और ज्योति शर्मा ने एक साथ 'अमानवीय व्यवहार और कामकाजी परिस्थितियों' के मद्देनजर शो छोड दिया है।

 

दोनों ही कलाकार ने ये आरोप लगाया है कि शो मेकर्स ने उनसे बिना ब्रेक दिए और बिना कुछ खाये पिए ही लगातार काम करवाया है। इतना ही नहीं बीमारी की हालत में भी इन स्टार्स से जबरदस्ती काम करवाया गया था। प्रोड्यूसर उनसे बिना खाये पिए ही काम करवाने को मजबूर करते थे।

 

एक इंटरव्यू के दौरान ज्योति ने बताया कि, "जनवरी, 2017 में शो शुरू हुआ था। तब से ही हमारा शोषण किया जा रहा है। हम हर दिन 18 घंटे काम करते थे। विस्तारित घंटों के दौरान हमें न तो खाना-पानी दिया जाता था न चाय। माहौल इतना बिगड़ चुका था कि अब हम यह शो जारी नहीं कर पाएंगे।"

 

प्रणव ने भी इंटरव्यू में बताया कि, "हमारे साथ जानवरों से भी बदतर व्यवहार किया जाता था, जो बेहद दर्दनाक है। दिशानिर्देशों के अनुसार, दो शिफ्टों के बीच 12 घंटे का ब्रेक होना जरूरी है। जबकि में दावे के साथ कह सकता हूं कि पिछले 250 दिनों में हमने 5 घंटे के अंतर सेट पर वापसी की है। मैंने और ज्योति ने CINTAA के आदेशों के अनुसार तनाव परीक्षण कराया है। इसकी रिपोर्ट के मुताबिक, हम तनाव, चिंता और निराशा से पीड़ित हैं।"


aisi deewangi TV serial inhuman working bollywood
loading...