FacebookTwitterg+Mail

अक्षय की फिल्म 'नानक शाह फकीर' को SC से मिली हरी झंडी

akshay film nanak shah fakir gets green signal
11 April, 2018 02:03:57 AM

मुंबई: ब़ॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की अपकमिंग फिल्म 'नानक शाह फकीर' को सुप्रीम कोर्ट ने हरी झंडी दे दी हैं। ये फिल्म अब 13 अप्रैल को रिलीज होगी। फिल्म निर्माता ने अदालत में अपील की थी। बता दें कि शिरोमणि प्रबंधक कमेटी द्वारा उक्त फिल्म संबंधी दिए गए सभी तथ्यों को सिरे से नकार दिया गया था। एस.जी.पी.सी. के प्रधान द्वारा उक्त फिल्म के प्रसारण पर रोक लगाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री व मुख्यमंत्री पंजाब सरकार को भी पत्र लिखे गए थे।
PunjabKesari

गौरतलब है कि गर्मख्यालियों से जुड़े सरबत खालसा के जत्थेदारों ने एक हुक्मनामा जारी कर सिख संगत को आदेश दिया था कि फिल्म 'नानक शाह फकीर' को सिख पंथ किसी भी कीमत पर रिलीज न होने दे। वहीं एसजीपीसी को भी आदेश दिए थे कि वह फिल्म को रिलीज होने से रोकने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए और सिख विद्वानों का एक सिख सेंसर बोर्ड गठित करे।

PunjabKesari

श्री अकाल तख्त साहिब के कार्यवाहक जत्थेदार भाई ध्यान सिंह मंड ने कहा था कि फिल्म नानक शाह फकीर में गुरु नानक देव जी के परिवारिक सदस्यों के रोल प्रोफेशनल कलाकारों की ओर से निभाए गए हैं। फिल्म के डायरैक्टर ने यह काम सिख सिद्धातों के खिलाफ जाकर किया है। कोई भी कलाकार गुरु साहिब के या गुरु साहिब के परिवारों के सदस्यों का रोल नहीं निभा सकता है। इससे सिखों की भावनाओं को ठेस पहुंची है। इसलिए इस फिल्म को रिलीज किए जाने पर पाबंदी के हुकम जारी किए जाते हैं।
 


Akshay kumar Nanak Shah Fakir green signal
loading...