main page

‘वर्ल्ड टॉयलेट डे’ के मौके पर अक्षय बोले इस दिन की है सबसे ज्यादा जरूरत

Updated 20 November, 2017 12:21:09 PM

: कल विश्व शौचालय दिवस मनाया गया है। संयुक्त राष्ट्र के अनुसार विश्व की अनुमानि ढाई अरब आबादी को पर्याप्त स्वच्छता सुविधाएं नहीं मिलती हैं। जिनमे से आधे से अधिक लोग भारत में रहते हैं। जिसके चलते बीमारियां उत्पन्न होने के साथ साथ पर्यावरण भी दूषित होता है। इस समस्या को खत्म करने के लिए सरकार स्वच्छ भारत अभियान चला रही है।

मुंबई: कल विश्व शौचालय दिवस मनाया गया है। संयुक्त राष्ट्र के अनुसार विश्व की अनुमानि ढाई अरब आबादी को पर्याप्त स्वच्छता सुविधाएं नहीं मिलती हैं। जिनमे से आधे से अधिक लोग भारत में रहते हैं। जिसके चलते बीमारियां उत्पन्न होने के साथ साथ पर्यावरण भी दूषित होता है। इस समस्या को खत्म करने के लिए सरकार स्वच्छ भारत अभियान चला रही है। वहीं अक्षय भी इस अभियान में भागीदारी निभा रहे हैं। जहां उनकी फिल्में इस मुद्दे पर रहती हैं तो वहीं वो खुद भी आगे बढ़कर इन मुद्दों पर अपनी बात रखते हैं।

Bollywood Tadka

जब अक्षय से पूछा गया कि आज वर्ल्ड टॉयलेट डेहै, क्या आपको लगता है कि किसी भी कॉज के लिए कोई एक दिन डिसाइड करना ठीक है? अक्षय ने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि किसी भी कॉज को कोई एक खास दिन देना बुरा है। लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि बाकी दिन हम उस कॉज को भूल जाएं। इनफैक्ट हमे इस दिन की सबसे ज्यादा जरूरत है। आवाज उठाए जाने की जरूरत है और सिर्फ आवाज नहीं बल्कि अब खुद कुछ करने की जरूरत है। किसी को भी अब टॉयलेट के लिए परेशान नहीं होना चाहिए। मतलब मैं तो इमेजन ही नहीं कर सकता कि मेरा परिवार टॉयलेट के लिए परेशान हो। सिर्फ मेरा क्या किसी का परिवार इसके लिए परेशान नहीं होना चाहिए।

Bollywood Tadka

:

Akshay Kumarword toilet day

loading...