main page

अमृता रायचंद ने बताया अच्छे शेफ बनने के लिए रखिए इस चीज का शौक

Updated 18 April, 2018 11:51:43 AM

एक्ट्रैस और शेफ अमृता रायचंद का कहना है कि अगर आप अच्छे शेफ बनना चाहते हो पहले खुद को खाने व नई-नई चीजें अजमाने का शौक होना जरूरी है। अपने गेस्ट से मिलना, उनकी पसंद जानना, टेस्ट के बारे में उनसे बात करना यदि आपको फेसिनेट नहीं करते और शायद आप बेहतर शेफ नहीं बन सकते। अमृता कई नेशनल और इंटरनेशनल ब्रांड

मुंबई: एक्ट्रैस और शेफ अमृता रायचंद का कहना है कि अगर आप अच्छे शेफ बनना चाहते हो पहले खुद को खाने व नई-नई चीजें अजमाने का शौक होना जरूरी है। अपने गेस्ट से मिलना, उनकी पसंद जानना, टेस्ट के बारे में उनसे बात करना यदि आपको फेसिनेट नहीं करते और शायद आप बेहतर शेफ नहीं बन सकते। अमृता कई नेशनल और इंटरनेशनल ब्रांड्स के साथ काम कर चुकी हैं। 

 

Bollywood Tadka

 

हाल ही में अमृता पीटीसी पंजाबी की ओर से आयोजित करवाए जा रहे कुकिंग शो 'पंजाब दे सुपरशेफ सीजन 3' के चयनित 12 प्रतिभागियों की सेलेक्टिड डिशेज की लाइव कुकिंग की जजमेंट करने के लिए पहुंची हुई थी। नेशनल व इंटरनेशनल शेफ अमृता ने 'पंजाब केसरी' से विशेष वार्तालाप में अपने पैशन बने प्रोफेशन के बारे में बताया और लुधियाना के टैलेंट की सराहना की। 

 

Bollywood Tadka

 

बचपन से ही कुकिंग का रहा है शौक

अमृता रायचंद ने बताया कि उन्हें बचपन से ही कुकिंग का शौक रहा है। उनकी मदर भी पंजाबी है इसलिए उनका पंजाब के साथ दिल का रिश्ता है। उनकी मदर घर में लाजवाब ट्रैडिशनल डिशेज बनाती थी जिसे देखकर वे भी घर पर उन्हें ट्राई करती। कुछ देर बाद वह अपनी मां द्धारा बनाए गए कड़ाई के प्रशाद से भी बढिय़ा प्रशाद बनाने लगी। मेरी मां ने तो पहले ही जान लिया कि मैं नामी शेफ बनूंगी लेकिन मुझे अपने इस  पैशन को प्रोफेशनल बनाने में पहले थोड़ी हिचकिचाहट होती थी। मैं गलैमर की दुनियां में नाम कमाना चाहती थी इसलिए कई विज्ञापनों में मॉडलिंग भी की। पोंड्स व वर्लपूल के विज्ञापन में मुझे पहचान मिली लेकिन तब लोग मुझे मेरे नाम से नहीं मेरे रूप से पहचानते थे। जब पहली बार मैं 'मेजिक ऑफ मममी कुकिंग' शो में आई तो मुझे मेरे नाम से पहचाना जाने लगा। इस प्रोफेशन की ओर मैं बढ़ती गई मेरा नाम होता गया। आज मेरी शेफ अमृता रायचंद के नाम से देश ही नहीं विदेशों में काफी पहचान है। कई बड़े स्तरीय कुकरी शो 'फूड फूड' व अन्यों में भी काम कर चुकी हूं। 

 

Bollywood Tadka

 

पंजाब के लोग स्वाद को समझते भी हैं और कद्र भी करते हैं

पंजाब में आयोजित हो रहे पंजाब के सुपरशेफ कुकरी शो में मुझे यह एहसास हुआ कि यहां के लोग स्वाद को समझते हैं और कद्र भी करते हैं। इस शो के दौरान पंजाब में मुझे बेहद प्यार मिला है। यहां के टैलेंट की बात ही अलग है। इस शो के लिए सबसे ज्यादा रिस्पांस लुधियाना शहर से ही मिला है। 

 

Bollywood Tadka


12 प्रतिभागियों में से चुना जाएगा पंजाब दा सुपरशेफ


कुकरी शो बारे उन्होंने बताया कि मंगलवार को वे लुधियाना शहर में एक कंटेस्टेंट की होम किचन में रहे। जहां उन्होंने प्रतियोगिता में हिस्सा ले रही कंटेस्टेंट के घर उनकी डिशेज की लाइव कुकिंग की शूटिंग की और उनकी रेसिपी की सामग्री से ही नई जायकेदार डिश बनाकर भी उन्हें खिलाई। इस मौके पर एंकर गुरजीत सिंह व शूटिंग सैट के प्रमुख धवलप्रीत सिंह भी मौजूद रहे।

 

Bollywood Tadka


 

:

amrita raichandchef

loading...