FacebookTwitterg+Mail

अदनान सामी को पासपोर्ट पुलिस के हवाले करने का आदेश

19 December, 2013 09:51:56 PM

मुंबई: बम्बई उच्च न्यायालय ने पाकिस्तानी गायक अदनान सामी को पूर्व पत्नी साबाह गलादरी द्वारा लगाए गए शोषण मामले में पासपोर्ट मुंबई पुलिस के हवाले करने का आदेश दिया है। न्यामूर्ति आर पी सोंदूरबालडोटा ने कल अपने आदेश में सामी को पासपोर्ट जांच कर रहे अधिकारी के पास जमा करने के लिए कहा।

साबाह ने याचिका दाखिल करके आरोप लगाया है कि सामी को मई 2009 में उच्च न्यायालय द्वारा अंतरिम जमानत देने के समय दिए गए आदेशों का पालन नहीं कर रहे हैं। अदालत ने सामी को दो जमानतदार लाने की बात कही थी जिसे उन्होंने पूरा किया था लेकिन दोनो जमानत दार इस वर्ष जुलाई में जमानत वापस लेने की बात कही जिसे मंजूर किया गया था।

साबाह के वकील महेश जेठमलानी ने अदालत को बताया कि इस समय सामी का कोई जमानतदार नहीं है और यह वर्ष 2009 के आदेश का उल्लंघन है। सामी के वकील ने अदालत को बताया कि सामी का स्वास्थ्य ठीक नहीं होने के कारण वह अदालत में हाजिर नहीं हो सके। हाल ही में सामी ने अदालत से आग्रह किया था कि उसे विदेश में आयोजन करने के लिए उन्हें विदेश जाने की अनुमति दी जाए। अदालत ने इस संबंध में उनसे विस्तृत जानकारी मांगी थी जिसे उन्हें अभी जमा करना है। अगली सुनवाई 23 दिसंबर को होगी।


अदनान सामी साबाह गलादरी पासपोर्ट उच्च न्यायालय मुंबई पुलिस
loading...