FacebookTwitterg+Mail

जिया खान खुदकुशी मामला: उच्च न्यायालय जाएंगी जिया की मां

22 January, 2014 04:18:29 PM

मुंबई: अपनी अदाकारा प्रेमिका जिया खान की खुदकुशी में कथित उकसावे के सिलसिले में अदाकार सूरज पंचोली के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल होने के एक हफ्ते बाद खान की मां बंबई उच्च न्यायालय जाने की तैयारी कर रही हैं कि वह पुलिस को उन सामग्रियों पर विचार करने का निर्देश दे जो इस ओर इशारा करती हैं कि अदाकारा की हत्या की गई थी।



ब्रितानवी-अमेरिकी अदाकारा की मां रबिया खान ने कहा कि उन्होंने जो सामग्री उपलब्ध कराई थी, पुलिस ने उनपर विचार नहीं किया जबकि उच्च न्यायालय ने इस बाबत विशिष्ट निर्देश दिए थे। जिया पिछले साल तीन जून को अपने जूहू निवास पर मृत पाई गई थी। पिछले हफ्ते, पुलिस ने अंधेरी की एक अदालत में 447 पन्नों का एक आरोपपत्र दाखिल किया जिसमें जांच के दौरान जमा सबूतों के आधार पर पंचोली पर जिया को ख्खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप लगा। जांच के दौरान मिले सबूतों में ऐसा संकेत नहीं मिला कि जिया का कत्ल किया गया है।



एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘ऐसा कोई सबूत नहीं है जो दिखाए कि जिया की हत्या की गई थी। हमने उनकी मां की ओर से दी गई सामग्री का अध्ययन किया है, लेकिन इस धारणा का समर्थन करने वाला ऐसा कोई सबूत नहीं पाया कि यह हत्या का मामला है।’’ बहरहाल, रबिया जांच के निष्कर्षों से संतुष्ट नहीं हैं और वह उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाने वाली हैं कि पुलिस हत्या के कोण से मामले की फिर से तफ्तीश करे।


जिया खानसूरज पंचोलीआत्महत्याआदित्य पंचोलीजिया मांजिया मौत
loading...