FacebookTwitterg+Mail

बढ़ गई हैं दर्शकों की अपेक्षाएं: दीपिका पादुकोण

04 February, 2014 04:17:54 PM

मुंबई: बॉलीवुड की डिम्पल गर्ल दीपिका पादुकोण इस वर्ष एक के बाद एक ब्लॉकबस्टर फिल्में देकर ‘सौ करोड़ी क्लब’ की क्वीन बन गई हैं। साल के आने वाले महीने भी उसके लिए खुशगवार साबित होंगे क्योंकि उनकी दो अच्छी फिल्में इसी साल रिलीज होने वाली हैं। पेश हैं, दीपिका पादुकोण से हुई बातचीत के प्रमुख अंश—

आप तो सौ करोड़ी क्लब की क्वीन बन गई हैं। कैसा फील कर रही हैं?
—फिल्में सफल होती हैं तो अच्छा लगना स्वाभाविक है लेकिन सौ करोड़ के क्लब में शामिल होना तो एक बोनस की तरह होता है यानी सोने पर सुहागा। इस वर्ष मेरी तीन फिल्मों ‘रेस 2′, ‘ये जवानी है दीवानी’ व ‘चेन्नई एक्सप्रैस’ ने सौ करोड़ से अधिक की कमाई की है लेकिन एक कलाकार के तौर पर मुझे डर भी लगता है क्योंकि ये दर्शकों की बढ़ती अपेक्षाएं हैं जिन्हें पूरा करना किसी भी कलाकार के लिए एक चैलेंज है।

अब सभी दर्शकों की नजरें ‘रामलीला’ पर टिक गई हैं?
—कयोंकि यह डायरैक्टर संजय लीला भंसाली की फिल्म है जिसमें मेरा ग्लैमरस नहीं बल्कि शुद्ध देसी अवतार लोगों को देखने को मिलेगा। दरअसल, इस फिल्म में इतनी सारी खूबियां हैं कि यह फिल्म मेरे करियर के लिए बेहद महत्वपूर्ण बन गई है।

क्या ‘चेन्नई एक्सप्रैस’ की कामयाबी ने साऊथ की फिल्मों के द्वार खोल दिए हैं?
—मुझे इस बात का गर्व है कि ‘चेन्नई एक्सप्रैस’ में मेरे द्वारा निभाई गई तमिल लड़की के किरदार को लोगों ने पसंद किया। साऊथ के कई कलाकारों एवं फिल्म मेकर्स ने भी मुझे फोन करके बधाई दी है। कई फिल्म मेकर्स ने मुझे फिल्मों के ऑफर दिए हैं।

आप साऊथ की फिल्में कर सकती हैं?
—क्यों नहीं! मैं वहां की फिल्मों में काम करने के लिए तैयार हूं लेकिन वक्त मिलने पर, बॉलीवुड से फुर्सत मिलने पर। दरअसल मैं भाषा या बैनर के आधार पर फिल्मों में विभेद नहीं करती।
आपकी फिल्म ‘कोचादियान’ रिलीज होने के पहले ही सुपरहिट हो गई है। क्या कहेंगी?
—इसे आप मेरी नहीं बल्कि रजनी सर की फिल्म कहें क्योंकि ‘कोचादियान’ साऊथ इंडियन फिल्मों के महानायक रजनीकांत की फिल्म है। रजनी सर किस कद के एक्टर हैं इसका अनुमान आप इसी बात से लगा सकते हैं कि ‘कोचादियान’ का ट्रेलर रिलीज होने के पहले ही दिन यू-ट्यूब पर दस लाख से अधिक लोगों ने इसे देखा। दरअसल ‘कोचादियान’ आठवीं सदी के पंडिया राजा कोचादियान रानाधिरन की कहानी पर बेस्ड फिल्म है जिसका निर्माण मोशन कैप्चर तकनीक पर किया गया है।

‘हैप्पी न्यू ईयर’ में आप क्या कर रही हैं?
—बॉलीवुड की जानी-मानी कोरियोग्राफर एवं डायरैक्टर फराह खान की फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ में मैं एक बार डांसर का किरदार निभा रही हूं। फिल्म में मेरे अपोजिट शाहरुख खान हैं। इसके पूर्व मेरी और शाहरुख की जोड़ी ‘ओम शांति ओम’ और ‘चेन्नई एक्सप्रैस’ में लोग देख चुके हैं। हालांकि शाहरुख खान और मेरे अलावा अभिषेक बच्चन, विवान शाह, जैकी श्राफ, बोमन ईरानी आदि की अहम भूमिका है।

 
 

दीपिका पादुकोणडिम्पल गर्लरामलीलारेस 2
loading...