FacebookTwitterg+Mail

‘बेवकूफियां’ में 2 कपूरों के बीच फंसे खुराना

12 March, 2014 09:06:03 PM

दिल्ली: मशहूर कलाकार अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर ने बहुत ही कम समय में बॉलीवुड इंडस्ट्री में अच्छा मुकाम हासिल कर लिया है और चंडीगढ़ के रहने वाले वी.जे. से अभिनेता बने आयुष्मान खुराना की पहली ही फिल्म इतनी हिट हुई कि उन्हें इंडस्ट्री में ‘विक्की डोनर’ के नाम से जाना जाने लगा। 14 मार्च को यह जोड़ी पहली बार एक साथ यश राज बैनर की आने वाली फिल्म ‘बेवकूफियां’ में नजर आएगी। इसी फिल्म के प्रोमोशन के चलते सोनम और आयुष्मान हमारे प्रतिनिधि सूफी आहूजा के साथ बातचीत के दौरान कुछ बेबाक और मस्ती भरे अंदाज में नजर आए। पेश हैं उनकी इंटरव्यू के कुछ अंश :

प्रश्न : आपकी आने वाली फिल्म का टाइटल ‘बेवकूफियां’ बहुत ही अटपटा है, इसकी कोई खास वजह?
सोनम : फिल्म का टाइटल फिल्म शुरू होने के बाद डायरैक्टर के दिमाग में आया था और जब आप फिल्म देखेंगे तो आप खुद ही महसूस करेंगे कि कई बार हम प्यार के नाम पर और प्यार के लिए कितनी बेवकूफियां करते हैं।

प्रश्न : आयुष्मान और सोनम आप दोनों ने ही पहली दफा ऑन स्क्रीन एक साथ काम किया, आप दोनों का एक साथ काम करने का कैसा एक्सपीरियंस था?
सोनम : ‘वैरी गुड’।
आयुष्मान : हंसते हुए ‘इट वाज ओके-ओके।’ सच कहूं तो मेरे लिए सोनम के साथ काम करना एक बहुत अच्छा अनुभव रहा क्योंकि इससे पहले मैंने अपनी 2 फिल्मों में 2 डैब्यूटैंट्स के साथ काम किया परन्तु इस बार मैं एक स्टार के साथ काम कर रहा था। आप यह सोच लें कि 2 कपूरों (सोनम कपूर और ऋषि कपूर) के बीच में एक खुराना फंस गया था। (हंसते हुए) और मुझे दोनों से ही बहुत कुछ सीखने को मिला।

प्रश्न : आप दोनों ने  बहुत ही महान कलाकार ऋषि कपूर के साथ काम किया। उनके साथ काम करने में किसी तरह का संकोच या डर हुआ?
सोनम : जी नहीं, मैं जिन्दगी में अपनी मां के अलावा किसी और से नहीं डरती, उलटा मुझसे सब डरते हैं। (हंसते हुए)
आयुष्मान : सोनम ऋषि कपूर को ऋषि अंकल नहीं बल्कि ङ्क्षचटू अंकल पुकारती है जिससे खुद-ब-खुद एक अपनेपन की भावना नजर आती है।

प्रश्न : फिल्म में ऋषि कपूर का क्या किरदार है?
सोनम : उनके किरदार का नाम है वी.के. सहगल जो बहुत ही स्ट्रिक्ट हैं परन्तु वह अपनी बेटी से बहुत प्यार करते हैं। पत्नी के गुजर जाने के बाद उनकी जिन्दगी में उनकी बेटी की खास अहमियत होती है।

प्रश्न : आपका पंजाबी सिनेमा के बारे में क्या कहना है?
सोनम : सच बताऊं तो मैंने आज तक पंजाबी फिल्म नहीं देखी है परन्तु मैंने पंजाबी फिल्मों की तारीफ बहुत सुनी है। अपनी पिछली फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ की शूटिंग के दौरान दिव्या दत्ता ने मुझे पंजाबी फिल्मों के बारे में काफी कुछ बताया और मुझे यह भी पता चला कि पंजाबी सिनेमा अच्छी स्टोरीज और कॉन्सैप्ट के साथ काफी आगे बढ़ रहा है।


आयुष्मान : क्योंकि मैं खुद चंडीगढ़ से हूं इसलिए मैं खुद को पंजाबी सिनेमा के करीब पाता हूं और बचपन से पंजाबी सिनेमा देखता आ रहा हूं। पंजाबी फिल्मों में ‘जट एंड जूलियट’ मेरी फेवरिट फिल्म है और मुझे इस फिल्म के लीड एक्टर दिलजीत दोसांझ पंजाबी फिल्म के रणबीर कपूर लगते हैं।

प्रश्न : तो क्या आने वाले समय में हम आयुष्मान को पंजाबी फिल्म में देख सकते हैं?
आयुष्मान : अभी यह कह पाना मुश्किल है परन्तु अच्छा कॉन्सैप्ट और अच्छी स्क्रिप्ट नजर आए तो मुझे पंजाबी फिल्म करने में कोई संकोच नहीं होगा।

प्रश्न : आपकी आने वाली फिल्म ‘बेवकूफियां’ एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है। ऑडियंस इससे क्या खास एक्सपैक्ट करे?
आयुष्मान : फिल्म के लेखक हबीब फैजल ने ‘इश्कजादे’, ‘बैंड बाजा बारात’ और ‘दो दूनी चार’ जैसी अच्छी फिल्में लिखी हैं तो इस फिल्म से भी ऑडियंस  काफी अच्छा एक्सपैक्ट कर सकती है और फिल्म के निर्देशक  नूपुर अस्थाना जिन्होंने इससे पहले ‘मुझसे फ्रैंडशिप करोगे’ फिल्म का निर्देशन किया और टी.वी. सीरियल ‘हिप-हिप हुर्रे’ भी बनाया।  फिल्म ‘बेवकूफियां’ में लेखक और निर्देशक के कॉम्बीनेशन से ऑडियंस को एक बहुत अच्छी फिल्म मिलेगी।


सोनम और आयुष्मान के साथ रैपिड फायर राऊंड
 

प्रश्न : अपनी जिन्दगी की कोई एक बेवकूफी बताएं।
सोनम : मैं बहुत बड़बोली हूं और किसी को कुछ भी बोल देती हूं।
आयुष्मान : बचपन में अपनी टीचर पर क्रश हो जाता था तो मैं इजहार कर देता था।

प्रश्न : मैडम तूसाड वैक्सम्यूजियम में किस का सटैच्यू देखना चाहेंगी?
सोनम : पापा का (अनिल कपूर)।

प्रश्न : अगर आपको इनमें किसी एक को चुनना हो तो वह कौन होगा और क्यों?
    1. सोनू सूद, 2. अर्जुन कपूर, 3. जॉन अब्राहम।
आयुष्मान : आफकोर्स जॉन अब्राहम। क्योंकि वह मेरी फिल्म (विक्की डोनर) के प्रोड्यूसर थे और मैं उस फिल्म में रि-प्रोड्यूसर था (हंसते हुए)।

प्रश्न : आयुष्मान के साथ काम करने से पहले आपने अपने पिता से सलाह ली थी। सही या गलत?
सोनम : गलत। हां मैं अपने पिता से सलाह मांगती जरूर हूं परन्तु कभी सुनती नहीं हूं (हंसते हुए)।


सोनम कपूर बेवकूफियां आयुष्मान खुराना sonam kapoor hot ayushman khurana bewakoofiyaan bewakoofiyaan hot
loading...