main page

'राम' की छवि से अब तक बाहर नहीं निकल पाए अरुण गोविल, देखकर लोग जोड़ लेते हैं हाथ

Updated 12 January, 2018 03:11:34 PM

टीवी के ''रामायण'' सीरियल में राम की  भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल का आज 61 साल के हो गए हैं। इस भूमिका से उन्हें बहुत पॉपुलैरिटी मिली। ''रामायण'' के करीब 28 साल के बाद भी लोग जब अरुण गोविल को देखते है तो उनके आगे हाथ जोड़ लेते है। इसके अलावा अरुण बहुत सारी हिंदी फिल्मों और धारावाहिकों में नज़र आए।''रामायण'' में राम की भूमिका करने के बाद अरुण कभी राम की छवि से बाहर नहीं निकल पाए।

मुंबई: टीवी के 'रामायण' सीरियल में राम की  भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल का आज 61 साल के हो गए हैं। इस भूमिका से उन्हें बहुत पॉपुलैरिटी मिली। 'रामायण' के करीब 28 साल के बाद भी लोग Bollywood Tadka

जब अरुण गोविल को देखते है तो उनके आगे हाथ जोड़ लेते है। इसके अलावा अरुण बहुत सारी हिंदी फिल्मों और धारावाहिकों में नज़र आए।'रामायण' में राम की भूमिका करने के बाद अरुण कभी राम की छवि से बाहर नहीं निकल पाए। जितना प्रसिद्ध अरुण गोविल राम का रोल करने के बाद हुए थे, उतना ही बड़ा खामियाजा भी उन्हें इस रोल के बाद भुगतना पड़ा। लोग उन्हें रोमांस और किसी भी नेगेटिव रोल में देखना नहीं चाहते थे।

Bollywood Tadka

अरुण गोविल का जन्म 12 जनवरी, 1958 को उत्तर प्रदेश के मेरठ में हुआ। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा उत्तर प्रदेश में ही की। इनके पिता चाहते थे कि यह नौकरी करें, लेकिन इनका सोचना अलग था। अरुण कुछ ऐसा करना चाहते थे, जो अलग हो और यादगार बना रहे। बताया जाता है कि महज 17 वर्ष की उम्र में अरुण मुंबई चले गए और वहां उन्होंने अपना व्यवसाय शुरू किया।

Bollywood Tadka

काम के साथ-साथ उन्हें एक्टिंग के लिए भी ऑफर मिलने लगे। वर्ष 1977 में तारा बड़जात्या की फिल्म 'पहेली' में एक्टिंग करने का अरुण को ऑफर मिला और यह उनकी पहली फिल्म थी।

Bollywood Tadka

राम के रोल के बाद उन्हें ऐसे ही रोल मिलने लगे। इस कारण अरुण ने लगभग 10 साल के लिए फिल्मों से दूरी बना ली और 'रामायण' में लक्ष्मण का रोल करने वाले सुनील लाहिड़ी के साथ मिलकर अपनी प्रोडक्शन कंपनी शुरू कर दी।

Bollywood Tadka

बता दें कि अरुण ने 'सावन को आने दो', 'सांच को आंच नहीं', 'इतनी सी बात', 'हिम्मतवाला', 'दिलवाला', 'हथकड़ी', और 'लव-कुश' जैसी फिल्मों में काम किया। जब रामानंद ने उन्हें 'रामायण' में राम की भूमिका के लिए ऑफर दिया। तब तक अरुण खुद को एक अच्छे अभिनेता साबित कर चुके थे। रामायण से पहले भी धारावाहिक 'विक्रम और बेताल' में राजा विक्रमादित्य के रूप में भी लोगों ने उन्हें बहुत पसंद किया।

Bollywood Tadka

 

:

Arun Govilbirthday specialunknown facts

loading...