FacebookTwitterg+Mail

थम नहीं रहा Avengers का तूफ़ान, फिल्म की कमाई जान रह जाएंगे दंग

avengers infinity war set a new world record for marvel film
14 May, 2018 06:22:05 PM

मुंबईः हॉलीवुड फिल्म फिल्म 'एवेंजर्स : इंफिनिटी वॉर' जहां एक और पूरी दुनिया में धमाल मचा रही है। 'एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर' का बॉक्स ऑफिस पर कहर जारी है। दुनियाभर में कमाई के नए रिकॉर्ड बना रही इस फिल्म ने बॉलीवुड के सभी बड़े सुपरस्टार्स की फिल्मों के बड़े रिकॉर्ड्स धराशाई कर दिए हैं। जिसके चलते आमिर, शाहरुख और सलमान खान की फिल्मों के लाइफटाइम कलेक्शन ही पीछे छूट गए हैं। जी हां एवेंजर्स ने बॉक्स ऑफिस पर भारत में सभी बड़ी फिल्मों के रिकॉर्ड्स तोड़ डाले हैं। ताबड़तोड़ कमाई का ये सिलसिला फिर भी जारी है। 
PunjabKesari
बता दें इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर 16 दिन पूरे हो गए हैं। मात्र 16 दिनों में ही इस फिल्म ने कई इंडियन फिल्मों के लाइफटाइम कलेक्शन को भी कमाई के मामले में भारत के भीतर ही पछाड़ दिया है। एवेंजर्स ने अकेले भारत में ही 210 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। ग्लोबल मार्केट की भी बात करें तो 'एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर' इस साल दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। रविवार को फिल्म ने अमेरिका में 61.8 मिलियन डॉलर की कमाई की है। इसके साथ ही फिल्म का अब वर्ल्ड वाइड ग्रॉस कलेक्शन 1.60 बिलियन डॉलर यानि 10,794 करोड़ रूपये हो गया है। 
PunjabKesari
इनमें आमिर खान की फिल्म '3 इडियट्स' है जिसका लाइफटाइम कलेक्शन 202 करोड़ रुपए, शाहरुख खान की 'हैप्पी न्यू ईयर' कलेक्शन 205 करोड़ रुपये, अजय देवगन 'गोलमाल अगेन' कमाई 206 करोड़ रुपये और सलमान खान की 'प्रेम रतन धन पायो' कलेक्शन 208 करोड़ रुपये जैसी बड़ी फिल्में शामिल है। बताया जा रहा है कि ताबड़तोड़ कमाई कर रही इनफिनिटी वॉर भारत में 300 करोड़ का आंकड़ा भी पार कर जाएगी। आगे जानें इस फिल्म ने अब तक कितने रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं।


avengers infinity war set world record box office bollywood hollywood
loading...