FacebookTwitterg+Mail

ये 12 फिल्में अकेले देखने की हिम्मत कभी न करें, बन सकती है मौत का कारण

banned hollywood horror films
11 May, 2018 12:34:10 PM

लंदन: हॉलीवुड इंडस्ट्री हमेशा से अपनी दमदार फिल्मों के लिए जानी जाती हैं। फिल्म चाहे रोमांटिक हो या हॉरर लेकिन ये हमेशा से ही टॉप पर रहती हैं। हॉलीवुड अक्सर अपनी हॉरर फिल्मों में इफैक्ट्स डाल कर उसे इतना डरावना बना देता हैं कि कमजोर दिल वालों के लिए वो फिल्में खतरा बन जाती हैं। आज हम आपको हॉलीवुड की उन 12 हॉरर फिल्मों के बारे में बताने जा रहे है, जोकि बैन हो चुकी हैं। फिल्म को बैन करने के पीछे का मकसद हैं कि कमजोर दिल वालों के लिए यह फिल्में जानलेवा साबित हो सकती हैं। 

 

PunjabKesari

 

1. बॉटल रॉयल

'बॉटल रॉयल' एक जापानी फिल्म हैं जो साल 2009 में रिलीज हुई थी। फिल्म में कई खतरनाक खूनी सीन्स होने की वजह से इसे बैन कर दिया गया। 

 

PunjabKesari

 

2. हॉस्टल

फिल्म 'हॉस्टल' तीन पार्ट में रिलीज हुई थी। फिल्म का पहला पार्ट साल 2005 में रिलीज हुआ था। इस फिल्म की कहानी में दो छात्र यूरोप की यात्रा पर निकलते हैं इस दौरान वह एक ऐसे हॉस्टल में ठहरते हैं जहां पर डरावने रहस्य और भूतिया साया होता है।  

 

PunjabKesari

 

3. द लास्ट हाउस ऑन द लेफ्ट

फिल्म 'द लास्ट हाउस ऑन दे लेफ्ट' दो टीनेज गर्ल्स पर आधारित है जिनका किडनैप कर दो लोगों द्वारा हरासमेंट किया जाता है। इस क्राइम बेस्ड फिल्म में कई दिल दहला देने वाले सीन्स की वजह से इसे बैन कर दिया गया। 

 

PunjabKesari

 

4. आई स्पिट ऑन योर ग्रेव

माना जाता है कि इस फिल्म को देखने के बाद लोगों को कई दिनों तक नींद नहीं आती है। 'आई स्पिट ऑन योर ग्रेव' एक ऐसी लड़की की कहानी पर आधारित जिसका चार लोग रेप करते हैं, और फिर बड़ी बेरहमी से हत्या कर देते हैं।

 

PunjabKesari

 

5. द ह्यूमन सेंटीपीड

मानवीय अत्याचारों पर आधारित यह फिल्म यूके और ऑस्ट्रेलिया में बैन हैं। फिल्म में दिखाए गए सीन काफी उत्तेजक हैं जो किसी को भी विचलित कर सकते हैं। 

 

PunjabKesari

 

6. स्कारफेस

'स्कारफेस' एक क्राइम बेस्ड फिल्म है जिसमें कई विचित्र कर देने वाले सीन फिल्माए गए हैं। 

 

PunjabKesari

 

7. ए क्लॉकवर्क ऑरेंज

फिल्म 'ए क्लॉकवर्क ऑरेंज' साल 1971 में रिलीज हुई थी। लेकिन अब इसे कई विचलित कर देने वाले सीन्स की वजह से बैन कर दिया गया है। अापराधिक नोवल पर आधारित यह फिल्म एक ऐसे व्यक्ति के इर्द-गिर्द घूमती है जिसे रेप और मर्डर के चलते जेल में बंद कर दिया जाता है और वह जेल से भागने की हरसंभव कोशिश करता रहता है। 

 

PunjabKesari

 

8. द लास्ट टेंपटेशन ऑफ क्रिश्ट

इस फिल्म को इसलिए बैन किया गया क्योंकि इसमें क्रिश्चियनिटी को लेकर कुछ आपत्तिजनक सीन्स फिल्माए गए थे। 

 

PunjabKesari

 

9. अ सर्बियन हॉरर फिल्म

इस फिल्म की स्टोरी एक ऐसी पोर्नस्टार के इर्द-गिर्द घूमती है जो आर्थिक तंगी से जूझ रही होती है। इसके बाद वह आर्ट फिल्मों में काम करने के लिए तैयार हो जाती है। वह सिर्फ आर्ट फिल्म को साधारण समझकर काम करने लग जाती है लेकिन उसे नहीं पता होता कि यह फिल्म पेडोफिल और नेक्रोफीलिया जैसे चरित्रों पर आधारित है जो नरसंहार करने में जुटे होते हैं। आखिर में यह पोर्नस्टार मारी ही जाती है। 

 

PunjabKesari

 

10. ब्रोकबैक माउंटेन

दो मर्दों में रिलेशनशिप होने के चलते इस फिल्म को बैन कर दिया गया। बता दें कि इस फिल्म ने ऑस्कर भी जीता हुआ है लेकिन कुछ सीन्स के आपत्तिजनक होने के चलते इसे बैन कर दिया गया। 

 

PunjabKesari

 

11. द ग्रीन इन्फर्नो

फिल्म 'द ग्रीन इन्फर्नो' छात्रों के कार्यकर्ता समूह पर आधारित है जो अमेजन के जंगलों को बचाने की कोशिश में जुटे रहते हैं। बजाय इसके वह एक ऐसे आइसलैंड में फंस जाते हैं जहां कैनिबल्स बसे हुए होते हैं। लेकिन इस ग्रुप का कैनिबल्स द्वारा नरसंहार किया जाता है। फिल्म में काफी उत्तेजक सीन्स होने की वजह से इसे बैन कर दिया गया। 

 

PunjabKesari

 

12. द टेक्सास चेन सॉ माइस केयर

टॉब हूपर द्वारा डायरेक्ट की गई अमेरिकन बेस्ड हॉरर फिल्म 'द टेक्सास चेन सॉ माइस केयर' साल 1974 में रिलीज हुई थी। यह फिल्म एक रियल लाइफ हत्यारे पर आधारित थी। इस फिल्म में चेन सॉ किलर है जो पांच दोस्तों को मौत के घाट उतारने के लिए मारा-मारा फिरता रहता है। 


Banned Hollywood Horror Films
loading...