main page

Birthday special: जानें सलमान की जिंदगी से जुड़ी कुछ अनसुनी कहानियां

Updated 27 December, 2016 06:54:06 PM

अभिनेता सलमान खान को दुनिया चाहे इन्हें किसी भी नाम से बुलाए लेकिन सलमान....

मुंबई- अभिनेता सलमान खान को दुनिया चाहे इन्हें किसी भी नाम से बुलाए लेकिन सलमान की शख्सियत का हर कोई दिवाना है। हम आज आपको सलमान खान के 51वें जन्मदिन पर उनकी अनकही पहलूओं से वाकिफ करवाएंगे। तो चलिए जानते हैं सलमान की कुछ अनकही-अनसुनी कहानियां।

क्या आपको पता है कि बॉलीवुड के इस सुपरस्टार यानि सलमान खान का असली नाम अबदुल राशिद सलीम सलमान खान है। सलमान का जन्म 27 दिसंबर 1965 को हुआ था। सलमान खान अपने पिता सलीम खान की तरह एक लेखक बनना चाहते थे। सलमान खान ने अपने बॉलीवुड में एक्टिंग करियर की शुरूआत 1988 में बीवी हो तो ऐसी फिल्म में सपोर्टिंग एक्टर के तौर पर की थी। इस फिल्म में उनकी आवाज की जगह किसी दूसरे आर्टिस्ट की आवाज ली गई थी।

सलमान ने 1989 में सूरज बहजात्या की फिल्म 'मैंनें प्यार किया' से बतौर लीड रोल अपने करियर की शुरूआत की। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि मैंने प्यार किया के रिलीज के अगले 6 महीने तक सलमान को कोई फिल्म ऑफर नहीं हुई। सलमान आज एक बड़े स्टार है जिनके आगे पीछे फिल्म निर्माताओं और निर्देशकों की लाइन लगी होती है लेकिन क्या आपको पता है संघर्ष के दिनों में सलमान को B-ग्रेड की फिल्में बनाने वाले एक डायरेक्टर ने गेट आउट कह दिया था

बता दें सलमान पेंटिंग करने के बेहद शौकीन हैं और महज चंद मिनटों में खूबसूरत पेंटिंग बना देते हैं। आपको हैरानी होगी यह जानकर कि सलमान ने अपनी फिल्म जय हो का पोस्टर खुद ही पेंट किया था।  फिल्म 'वीर' की स्क्रिप्ट 'दंबग खान' ने खुद लिखी है। सलमान संजय दत्त, आमिर खान जैसे कलाकारों के बेहद करीबी दोस्त हैं लेकिन संघर्ष के दिनों में सलमान को इन बड़े एक्टर्स से जलन होती थी।

सलमान को तैराकी का भी बहुत शौक है। स्कूल के दिनों में सलमान खान नेशनल लेवल स्वीमिंग कंप्टीशन के प्रतियोगी के रूप में जाने जाते थे।

सलमान खान के हाथों में ब्रेसलेट को तो आपने कई दफे देखा होगा। ऐसा ही ब्रेसलेट सलमान के पिता सलीम खान के हाथ में भी है और सलमान को भी ये ब्रेसलेट उनके पापा ने ही दिया था। सलमान इसे अपने लिए बेहद लकी मानते हैं। 2008 में सलमान का वैक्स स्टेच्यू लंदन के फेमस मैडम तुसाद म्यूजियम में लगाया गया था। इतना ही नहीं सलमान की पॉपुलेरिटी का आलम ये है कि लंदन म्यूजियम के अलावा न्यूयार्क के म्यूजियम में भी उनका मोम का पुतला है। 

:

salman khanBollywoodUntold StoryBollywood newsBirthday

loading...