FacebookTwitterg+Mail

जब सनी लियोन से लेकर कैटरीना तक को हिंदी नहीं आने से झेलनी पड़ी ऐसी मुश्किलें, पढ़ें खबर

bollywood foreigner celebs talked about their hindi experince
14 September, 2017 03:09:33 PM

मुंबई: आज देश में 14 सिंतबर को हिंदी दिवस मनाया जा रहा है। हिंदी हमारे देश में नहीं बल्कि विदेशों में भी बोली जाने वाली भाषा है। हमारे हिंदी सिनेमा में कई फिल्में बनती है। लेकिन हिंदी सिनेमा में भी कई एक्ट्रैसेस हैं जो परदेसी हैं।

आमतौर पर अंग्रेजी बोलने वाली ये एक्ट्रैसेस  परदे पर हिंदी बोलती दिखाई देती हैं।  इस पैकेज में इन एक्ट्रैस के हिंदी बोलने के अनुभव के बारे में बात करेंगे। 

PunjabKesari

सनी लियोन

सनी लियोन बताती है कि मुझे हिंदी बोलना बहुत पसंद है। लेकिन हां, यह इस पर निर्भर करता है कि मैं किसके साथ बातचीत कर रही हूं। इसके साथ ही सनी पुरानी बातों को याद करते हुए कहती हैं कि शुरुआत में लोग मेरी हिंदी को सुधारते नहीं थे, क्योंकि उन्हें मेरी हिंदी बहुत क्यूट लगती थी।

PunjabKesari
कैटरीना कैफ:
मुझे हिंदी बोलते वक्त थोड़ी-सी दिक्कत ज़रूर होती है, लेकिन शूटिंग करते समय कोई समस्या नहीं होती। शूट के वक्त तो हमें पूरा ध्यान स्क्रिप्ट पर देना होता है और जब शॉट देना हो तो सहज होकर बस, डायलॉग बोल देने होते हैं। हाँ, डबिंग करते वक्त मुझे थोड़ा ज्यादा वक्त देना पड़ता है। 

 

PunjabKesari

नरगिस फखरी:
मैं हिंदी में इंटरव्यूज नहीं दे सकती, क्योंकि मैं अंग्रेजी भाषा के साथ पली-बढ़ी हूं। इसलिए उसी में सहजता के साथ बातचीत कर सकती हूं। क्या आप मुझसे ऐसी बातें सुनना चाहते हैं, जिन्हें सुनकर आप कहें कि ऐसा तो हमने कभी नहीं सुना..। 

 

PunjabKesari


एली एवराम:
मैंने इस बात को गांठ बांध ली है- जैसा देश वैशा वेश, भारत में आने से पहले मैंने देवनागरी का कोर्स किया था। लेकिन इसके बावजूद मैं हिंदी में बोल नहीं पाती थी। शुरुआत में बहुत गड़बड़ हुई। बोलना कुछ और चाहती थी और बोल कुछ और देती थी और इस बात से लोग मुझ पर बहुत हंसते थे। 

PunjabKesari

नोरा फतेही:
मेरे लिए हिंदी सीखना बहुत कठिन था। जब आप बच्चे होते हैं तो कोई भी भाषा सीखना आसान होता है, लेकिन बड़े हो जाने के बाद बहुत परेशानी होती है। लेकिन मुझे बॉलीवुड में अपनी जगह बनानी थी और मैं ये जानती थी कि अगर बॉलीवुड में टिकना है तो मुझे भी हिंदी सीखनी होगी। इसीलिए मैंने सीखा, हालांकि शुरुआत में मुझे बहुत दिक्कतें आईं, लोगों से बात नहीं कर पाती थी। फिर मैंने एक हिंदी टीचर को हायर किया, ताकि मैं बेसिक हिंदी सीख पाऊं। कई सारी हिंदी फिल्में और सीरियल देखना शुरू कर दिया था। उसे देख-देखकर लिखना शुरू कर देती थी।


Bollywood foreigner Hindi experince Hindi Diwas
loading...