main page

इन बॉलीवुड फिल्मों में दिखाई गईं यें ब्यूटीफुल लोकेशंस, जहां हर कोई जाने का देखता है सपना

Updated 16 February, 2018 10:40:51 AM

हमारी बॉलीवुड फिल्मों में ऐसी कई ब्यूटीफुल लोकेशंस देखने को मिलती हैं जो एक बार में ही दिलों में बस जाती हैं। जब लोग इन जगहों को बड़े पर्दे पर देखते हैं तो इनकी तरफ ज्यादा अट्रैक्टिव हो जाते हैं। इन जगहों पर वह जानें के लिए अपने मन में सोचने लगते हैं। आज हम आपको उन्हीं जगहों के बारें में बताएंगे जो देखने में काफी अच्छी लगती हैं। जहां आप आसानी से जा सकते हैं और ये अफॉर्डेबल भी हैं।

मुंबई: हमारी बॉलीवुड फिल्मों में ऐसी कई ब्यूटीफुल लोकेशंस देखने को मिलती हैं जो एक बार में ही दिलों में बस जाती हैं। जब लोग इन जगहों को बड़े पर्दे पर देखते हैं तो इनकी तरफ ज्यादा अट्रैक्टिव हो जाते हैं। इन जगहों पर वह जानें के लिए अपने मन में सोचने लगते हैं। आज हम आपको उन्हीं जगहों के बारें में बताएंगे जो देखने में काफी अच्छी लगती हैं। जहां आप आसानी से जा सकते हैं और ये अफॉर्डेबल भी हैं।

Bollywood Tadka

1. हिडिम्बा देवी टेम्पल

'ये जवानी है दिवानी' में मनाली की खूबसूरत लोकेशंस दिखाई गई है जहां नैना और बनी यानी रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण घूमने के लिए जाते हैं। फिल्म में यहां का प्राची हिडिम्बा देवी का मंदिर भी दिखाया गया है।

Bollywood Tadka

2. रोहतांग पास

'जब वी मेट' का पॉपुलर सॉन्ग 'ये इश्क हाय' रोहतांग पास पर ही शूट किया गया है, जो किसी ड्रीमलैंड से कम नहीं है। इस पास पर भी कई इंडियंस विजिट करना चाहेंगे।

Bollywood Tadka

3. चापोरा फोर्ट

'दिल चाहता है' में दिखाया गया चापोरा फोर्ट गोवा में फेमस फोर्ट में से एक है। इसके अलावा भी यहां कई और फिल्म्स शूट की गई है।

Bollywood Tadka
4. पैन गॉन्ग लेक

'3 इडियट्स' का क्लाइमेक्स पैन गॉन्ग लेक पर ही शूट किया गया है जब करीना कपूर खान दुल्हन के लिबास में स्कूटर चलाते हुए आती हैं। ये जगह लेह, लद्दाख के पास मौजूद है।

Bollywood Tadka
5. चौमू पैलेस

'बोल बच्चन' में जयपुर का चौमू पैलेस दिखाया गया है। यहां इतनी खूबसूरत लोकेशंस है कि कई फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है।

Bollywood Tadka
6. दूधसागर फॉल

'चेन्नई एक्सप्रेस' में दूधसागर फॉल के ड्रोन शॉट्स दिखाए गए हैं, जिसमें शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की ट्रेन वहां से गुजरती हुई दिखाई देती है।

Bollywood Tadka
7. ग्रेट रन ऑफ कच्छ

'आर...राजकुमार' के पॉपुलर ट्रैक 'सारी के फॉल सा...' राजस्थान के ग्रेट रन ऑफ कच्छ में ही शूट किया गया है।

Bollywood Tadka

8. अथिरापल्ली वाटरफॉल

केरल का सबसे मशहूर वाटरफॉल अथिरापल्ली है, जहां 'रावन' की शूटिंग की गई थी। यहां फिल्म के दो सॉन्ग्स शूट किए गए हैं।

Bollywood Tadka

9. मुन्नार टी प्लांटेशन

'चेन्नई एक्सप्रेस' में मुन्नार टी प्लांटेशन दिखाया गया है, जहां दीपिका पादुकोण और शाहरुख खान डांस करते हुए नजर आते हैं।

:

bollywood filmsbeautiful locations

loading...