main page

अच्‍छा हुआ राज बब्‍बर की इस फि‍ल्‍म का नाम बदल गया, नहीं तो न जाने कितने तलाक होते

Updated 22 August, 2017 06:46:04 PM

सुप्रीम कोर्ट के तीन तलाक पर बैन के फैसले को लेकर मुस्लिम वर्ग की महिलाएं में जश्न का माहौल...

मुंबईः सुप्रीम कोर्ट के तीन तलाक पर बैन के फैसले को लेकर मुस्लिम वर्ग की महिलाएं में जश्न का माहौल बन गया है। ना सिर्फ आम लोग बल्कि सिलेब्रिटी भी सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले को सराहनीय कदम बता रहे हैं। पाकिस्तान से लेकर बॉलीवुड तक कई स्टार्स कोर्ट के इस फैसले से बेहद खुश हैं और अपने अपने अंदाज में इस खुशी को जाहिर कर रहे हैं।

 

वहीं कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर भी खुशी का इजहार किया है। इन प्रतिक्रियाओं से ऐसा जाहिर होता है कि सु​प्रीम कोर्ट के फैसले से आम जन से लेकर महान हस्तियां खुश है। वहीं बॉलीवुड की कई फिल्मों ने तीन तलाक जैसे विषय को दर्शाया है। इस लिस्ट में बॉलीवुड की कई फिल्में शामिल है। 35 साल पहले रिलीज हुई फिल्म जिसका नाम सिर्फ इसलिए बदल दिया गया था ताकि लाखों मुस्लिम महिलाओं का तलाक न हो जाए। हम बात कर रहे हैं साल 1982 में रिलीज हुई बी. आर. चोपड़ा की फिल्म ‘निकाह’ की। जिसमें राज बब्बर, दीपक पराशर और पाकिस्तानी एक्ट्रेस सलमा आगा लीड रोल में थे।

 

डायरेक्टर और प्रोड्यूसर बी आर चोपड़ा की 35 साल पहले रिलीज हुई फिल्म निकाह के गानें और डायलॉग्स लगभग हर किसी के जेहन में होंगे। सामाजिक मुद्दों , कानून के बारीक पहलूओं समेत मुस्लिम समाज से जुड़े मुद्दों को फिल्म निकाह में जिस तरह बीआर चोपड़ा ने पर्दे पर उतारा था, उसकी जितनी तारीफ की जाए कम है। उनके बाद शायद ही कोई उेस डायरेक्टर हो, जो इस तरह के मुद्दों को पर्दे पदर दिखाने की हिम्मत जुटा पाया हो।

 

आप ये बात जानकर जरूर चौंक जाएंगे ,कि निकाह फिल्म का नाम पहले तलाक, तलाक, तलाक रखा गया था। लेकिन ये सोचकर की फिल्म का ये नाम कहीं करोड़ों मुस्लिम महिलाओं की तलाक की वजह न बन जाए फिल्म का नाम बदलकर निकाह -ए-हलाला कर दिया गया।

:

BR Chopratripple divorcebollywood

loading...