main page

ब्रेस्टफीड करवाने वाली एक्ट्रैस की फोटो पर विवाद, दर्ज हुआ केस

Updated 03 March, 2018 01:36:53 PM

महिलाओं की पत्रिका ''गृहलक्ष्मी'' के मलयालम कवर पेज पर छपी एक तस्वीर को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। तस्वीर में एक अभिनेत्री एक नवजात बच्चे को स्तनपान (ब्रेस्टफीडिंग) करा रही हैं।

मुंबई: महिलाओं की पत्रिका 'गृहलक्ष्मी' के मलयालम कवर पेज पर छपी एक तस्वीर को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। तस्वीर में एक अभिनेत्री एक नवजात बच्चे को स्तनपान (ब्रेस्टफीडिंग) करा रही हैं। इस कवर पेज को लेकर केरल की कोल्लम सीजेएम कोर्ट में मुकदमा भी दर्ज हो गया है।

Bollywood Tadka

इस मामले में याचिका दायर करने वाले वकील मैथ्यू विल्सन का कहना है कि ये तस्वीर कामुक प्रकृति वाली है और महिला की गरिमा को नीचा दिखाती है। तस्वीर का विरोध करने वाले कई लोगों की आपत्ति इस बात पर भी है कि तस्वीर में जोसेफ मंगलसूत्र और सिंदूर पहने हैं जबकि वो एक ईसाई हैं।

बता दें कि मलयालम मॉडल और अभिनेत्री गिलु जोसेफ की एक तस्वीर मैगजीन गृहलक्ष्मी में छपी थी। इसमें जोसेफ एक नवजात को दूध पिला रही हैं। तस्वीर के साथ ये भी लिखा था कि केरल की मांएं कह रही हैं, कृपया घूरे नहीं हमें ब्रेस्टफीड कराना है। वैसे स्तनपान जहां मातृत्व का एक अहम पहलू है वहीं इसको 'गलत निगाह' से देखने वाले कम नहीं है। कुछ समय पहले ELLE मैग्ज़ीन ने भी कुछ इसी तरह का कवर छापा था जिसकी आलोचना हुई थी। 

Bollywood Tadka

:

breast feed grah laxmi malyalam actress time magzine

loading...