main page

वास्तविक किरदारों के साथ न्याय नहीं कर पाते बड़े सितारे: तिग्मांशू धूलिया

Updated 24 July, 2017 10:16:51 AM

फिल्ममेकर तिग्मांशु धूलिया की फिल्म ‘रागदेश’ की विशेष स्क्रीनिंग शनिवार को निवर्तमान राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के लिए की जा रही है

मुंबई: फिल्ममेकर तिग्मांशु धूलिया की फिल्म ‘रागदेश’ की विशेष स्क्रीनिंग शनिवार को निवर्तमान राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के लिए की जा रही है। ये फिल्म आजाद हिंद फौज को सलाम करती तिग्मांशु धूलिया के निर्देशन में बनी है। इस फिल्म के लिए कलाकारों के चयन में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा, क्योंकि तिग्मांशु का मानना है कि नामचीन सितारे असल जिंदगी के किरदारों के साथ न्याय नहीं कर पाते।

धूलिया ने कहा कि उनके लिए ‘रागदेश’ में आजाद हिंद फौज के सिपाहियों की भूमिका के लिए तीन कलाकारों के चयन में काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा। यह जरूरी था कि सुभाष चंद्र बोस की सेना के जवानों के किरदार के लिए जाने माने सितारों को न लिया जाए। मुझे लगता है कि नामचीन सितारे असल जिंदगी के किरदारों के साथ न्याय नहीं कर पाते।

आगे वह करते है कि “जब बेन किंग्स्ले ने गांधी का किरदार निभाया था, तब उन्हें कोई नहीं जानता था। अपनी अपेक्षाकृत अनजान शख्सियत के कारण वह जिंदगी भर के लिए महात्मा गांधी का चेहरा बन गए।मुझे उम्मीद है कि मोहित, कुणाल और अमित दर्शकों के दिमाग में आईएनए के तीन सिपाहियों के चेहरे के रूप में जगह बना पाएंगे।”

:

Tigmanshu DhuliaRAAG DESH

loading...