main page

करणी सेना ने दी धमकी, बोले- 'पद्मावती रिलीज हुई तो शूर्पणखा की तरह काट देंगे दीपिका की नाक'

Updated 16 November, 2017 02:21:41 PM

बॉलीवुड फिल्म ''पद्मावती'' को लेकर रोज नए-नए विवाद सामने आ रहे हैं। कुछ जातीय संगठन देशभर में फिल्म की रिलीज का विरोध कर रहे हैं। गुरुवार को राजपूत करणी सेना के महिपाल सिंह मकराना ने दीपिका पादुकोण की नाक काटने की धमकी दी।

मुंबई: बॉलीवुड फिल्म 'पद्मावती' को लेकर रोज नए-नए विवाद सामने आ रहे हैं। कुछ जातीय संगठन देशभर में फिल्म की रिलीज का विरोध कर रहे हैं। गुरुवार को राजपूत करणी सेना के महिपाल सिंह मकराना ने दीपिका पादुकोण की नाक काटने की धमकी दी। एक वीडियो जारी कर कहा- 'राजपूत महिलाओं पर कभी हाथ नहीं उठाते, लेकिन जरूरत पड़ी तो हम दीपिका के साथ वही करेंगे जो लक्ष्मण ने शूर्पणखा के साथ किया था।

Bollywood Tadka

इस बीच यूपी में राजपूत करणी सेना के लोकेंद्र सिंह कलवी ने कहा, 'यदि फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज हुई तो लाखों लोग इसके विरोध में जमा होंगे। हमारे पूर्वजों ने खून से इतिहास लिखा है। हम किसी को इस पर कालिख नहीं पोतने देंगे। हम 1 दिसंबर को भारत बंद का ऐलान करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि फिल्म की रिलीज रोकने के लिए हम सिनेमाघरों के मालिकों और हर डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट को खून से चिट्ठी लिखेंगे।

Bollywood Tadka

भंसाली के सिर पर रखा 5 करोड़ का इनाम

'पद्मावती' के खिलाफ इस विवाद में जयपुर के सर्व ब्राह्म्ण महासभा भी कूद पड़ा है। संगठन ने फिल्म बैन करने के लिए सेंसर बोर्ड को खून से साइन किया हुआ लेटर भेज रहा है। इस बीच यूपी के मेरठ में एक राजपूत नेता ने फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली के खिलाफ अजीबोगरीब फरमान जारी किया। इसमें भंसाली का सिर काटने वाले को पांच करोड़ देने की बात है।

 Bollywood Tadka
क्यों है विवाद ?

कई बातों को लेकर विवाद है। आरोपों के मुताबिक़ फिल्म में अलाउद्दीन खिलजी को महिमामंडित किया गया है। खिलजी और रानी पद्मिनी के बीच ड्रीम सीक्वेंस फिल्माया गया है। रानी पद्मावती को उस तरह दिखाया गया जैसा राजपूत या राजपरिवारों में नहीं होता घूमर डांस में भी राजपूत समाज की गलत प्रस्तुति हुई। कहा जा रहा कि पुरुषों के सामने रानियां डांस नहीं करती। ये फिल्म सात सौ साल पहले की एक कहानी पर बन रही है. हिंदी कवि मालिक मोहम्मद जायसी ने पद्मावत लिखी थी। इसमें रानी पद्मिनी और खिलजी का जिक्र है। कुछ लोग गल्प मानते हैं तो वहीं कई लोग इसे ऐतिहासिक कहानी बताते हैं। कहा जाता है कि खिलजी रानी पद्मिनी को लेकर आशक्त था। उसने मेवाड़ पर हमला कर दिया था। रानी पद्मिनी ने 16 हजार राजपूत महिलाओं के साथ जौहर कर लिया था।

Bollywood Tadka

सफाई दे चुके हैं भंसाली 

बता दें कि पद्मावती में अलाउद्दीन खिलजी और रानी पद्मिनी के बीच ड्रीम सीक्वेंस को लेकर विवाद था जिस पर मेकर्स की ओर से सफाई आ चुकी है। भंसाली ने हाल ही में सोशल मीडिया में एक बार फिर कहा कि फिल्म में इस तरह का कोई सीक्वेंस नहीं है। ये फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज होनी है।

:

Deepika Padukonepadmavatirajput karni sena

loading...