FacebookTwitterg+Mail

मिस पेरू 2017: मॉडल्‍स से पूछा फिगर साइज, जवाब सुनकर रह गए हैरान

do we learn from peru s to stop women violence in india
04 November, 2017 02:10:51 AM

लंदन: देश में 100 साल से लेकर डेढ़ साल की बच्ची तक बलात्कार का शिकार होती हैं और लोग चर्चा तक नहीं करते. फुटपाथ पर बलात्कार हो रहा होता है और लोग आंखें मूंदकर निकल जाते हैं। किसी के घर से महिला के पिटने की आवाज़ आती है तो लोग कानों में तकिया लगाकर सोते जाते हैं। 

 

एक देश है जहां की मॉडलों ने धड़ल्ले से सबको चौंकाते हुए अपने फिगर साइज़ की बजाए महिला हिंसा के आंकड़े बताए। यह देश है पेरू। मिस पेरू कॉम्पिटीशन में जब जजों ने मॉडलों से उनकी फिगर साइज़ पूछी, तो उन्होंने देश में महिला हिंसा के आंकड़े गिनाने शुरू कर दिए। यह सभी के लिए बहुत हैरान करने वाला था, लेकिन बाद में ये मॉडल मिसाल बन गईं नई शुरुआत की।

PunjabKesari

गौरतलब है कि जब भी कोई ब्यूटी कॉम्पिटीशन देखा तो आखिरी में विनर यही बोलती है कि वह समाज के लिए खुद को समर्पित कर देगी। महिलाओं, शोषित लोगों के लिए काम करेगी। लेकिन इसमें कितना सच है। कितनी विश्व सुंदरियां, मिस यूनिवर्स, मिस इंडिया समाज के लिए, लड़कियों के लिए जी जान से काम करती हैं। ये बातें कहने-सुनने में बहुत अच्छी लगती हैं लेकिन पेरू में मॉडल्स ने जो हिम्मत दिखाई, क्या वाकई हमारे देश की मॉडल भी ये रिस्क उठा सकती हैं। 


miss peru Women Violence in India hollywood bollywood
loading...