main page

'ट्यूबलाइट' का बड़ा धमाका, विदेशों में 'बाहुबली 2' से ज्यादा स्क्रीन्स पर होगी रिलीज

Updated 22 June, 2017 09:58:28 PM

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की फिल्म ''ट्यूबलाइट'' 23 जून को दुनियाभर के सिनेमाघरों में अपने दर्शकों तक पहुंच...

मुंबईः बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की फिल्म 'ट्यूबलाइट' 23 जून को दुनियाभर के सिनेमाघरों में अपने दर्शकों तक पहुंच जाएगी। देश के बाहर भी इस 'ट्यूबलाइट' और सलमान का क्रेज देखते ही बन रहा है। पाकिस्तान में सलमान खान की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। लेकिन इसके बावजूद यह लंबे अरसे के बाद होगा, जब उनकी ईद पर रिलीज़ होने वाली फिल्म ट्यूबलाईट इस बार पाकिस्तान में रिलीज़ नहीं हो पा रही है। चीन में भी इस फिल्म के रिलीज न होने के आसार लग रहे है। खबरों की मानें तो चीन में भी इस फिल्म पर रोक लग सकती है।

बता दें सलमान की फिल्म 'ट्यूबलाइट' को फ्रांस में 60 सिनेमाघरों में दिखाया जाएगा जो किसी भी बॉलीवुड फिल्म के लिए फ्रांस में इतनी ज्यादा संख्या में सिनेमाघरों में फिल्म रिलीज़ किए जाने का आज तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इसी के साथ 'ट्यूबलाइट' बॉलीवुड की फ्रांस में रिलीज़ होने वाली सबसे बड़ी फिल्म होगी।

 

खबर है कि 'ट्यूबलाइट' को देश-दुनिया के कुल 5,550 सिनेमाघरों में रिलीज़ किया जाएगा। अब तक भारत की सबसे बड़ी फिल्म 'बाहुबली 2' को ही सबसे ज्यादा थिअटर में एक साथ रिलीज़ किया गया था। यह संख्या कुल 9000 सिनेमाघरों की थी जिसमें भारत में 6,500 सिनेमाघरो में रिलीज़ किया गया था। 

सलमान की 'ट्यूबलाइट' को UAE के फिल्म बोर्ड ने बिना किसी कट के पास कर दिया गया है। ब्रिटिश सेंसर बोर्ड ने फिल्म को 12A सर्टिफिकेट देकर पास किया है भारत में फिल्म को सिर्फ 1 कट के साथ रिलीज़ किया जा रहा है। इससे पहले भी ये पह  

इस फिल्म के लिए लोगों के इंतजार का एक बड़ा कराण ये भी है कि इस फिल्म में है  दिवंगत ओमपुरी। इसी साल जनवरी में इस दुनियां को अलविदा कह गए ओमपुरी भी 'ट्यूबलाइट' में एक एहम किरदार निभा रहे हैं। ओमपुरी के फैन्स के लिए अच्छी खबर यह है कि वो एक बार फिर अपने चहेते एक्टर को पर्दे पर देख पाएंगे।


इस बारे में इस फिल्म के निर्देशक कबीर खान का कहना है कि यह अफसोसजनक है कि सलमान की फिल्म वहां रिलीज़ नहीं हो पा रही है। कबीर कहते हैं कि सलमान की पाकिस्तान में बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है। ऐसे में वहां फिल्म की रिलीज़ न होने से दुःख तो होगा ही। जब बजरंगी भाईजान आयी थी, उस वक़्त भी हमने नहीं सोचा था, लेकिन पाकिस्तान में वह फिल्म सबसे बड़ी ग्रोसर फिल्म साबित हो गई थी। उस वक्त हमें लग रहा था कि उस फिल्म को न जाने वहां कैसे कंसीव किया जाएगा। पर हमें ख़ुशी हुई थी कि जिस उद्देश्य से चले थे, वह उद्देश्य पूरा हुआ था।

कबीर कहते हैं कि पाकिस्तान में अपनी फिल्म की रिलीज़ को वह बॉक्स ऑफिस के नुकसान या फायदे के रूप में नहीं देखते हैं। कबीर बताते हैं कि सच कहूं तो बहुत बड़ा फर्क नहीं आता है। लेकिन दुःख यह है कि वहां सलमान की फिल्म रिलीज़ नहीं हो रही तो फैन दुखी होंगे।

:

salman khantubelightPakistanreleasebollywood

loading...