main page

टॉयलेट ने पार किया 100 करोड़ का आंकड़ा, फिल्म की असली 'जया' ने मांगा अपना हक

Updated 21 August, 2017 01:26:46 PM

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार और एक्ट्रैस भूमि पेडनेकर की फिल्म ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में तहलका मचा दिया है। इस फिल्म ने

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार और एक्ट्रैस भूमि पेडनेकर की फिल्म ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में तहलका मचा दिया है। इस फिल्म ने 11 दिनों की कमाई के मामले में घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 115 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है।

सिर्फ 18 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने निर्माताओं को करोड़ों रुपए का लाभ मिल रहा है। लेकिन 'टॉयलेट: एक प्रेमकथा' की कहानी जिस महिला पर आधारित है, उसे निर्माताओं ने सिर्फ का पांच लाख रुपए का चेक दिया था।

Bollywood Tadka

बता दें कि भूमि पेढनेकर ने जो किरदार निभाया है, वह मध्यप्रदेश के बैतूल जिले की रहने वालीं अनीता नारे का है। 2012 में अनीता शादी के बाद ससुराल छोड़कर मायके इसलिए चली गई थीं, क्योंकि ससुराल में टॉयलेट नहीं थी।

अनीता ने मीडिया से बात करते बताया, 'मुझे फिल्म बहुत पसंद आई है। ये पूरी तरह कहानी मुझ पर आधारित है। लेकिन फिल्म के अंत में दिखाई मेरी तस्वीर पलक झपकते ही गायब हो जाती है। मेरी स्टोरी पर फिल्म करोड़ों रुपए कमा रही है, लेकिन मुझे सिर्फ पांच लाख रुपए ही मिले हैं। यदि मुझे अच्छी रकम मिलती तो मेरे परिवार की आर्थ‍िक स्थ‍िति सुधर सकती थी। जब मैंने निर्देशक से रॉयल्टी की बात की तो मुझसे कहा गया कि मैं एग्रीमेंट वापस कर दूं और कोर्ट में अर्जी लगाऊं।'

टॉयलेट एक प्रेमकथा के निर्देशक श्रीनारायण सिंह और अभिनेत्री भूमि पेढनेकर अनीता से मिलने उनके गांव पहुंचे थे। उन्होंने एक एग्रीमेंट पर साइन करने को कहा था, लेकिन अनीता को अंग्रेजी न आने के कारण उन्होंने इसे गांव के ही अन्य लोगों से पढ़वाया और फिर इस पर साइन किए।

निर्देशक ने उनसे कहा था कि उन्हें पहले इसकी जानकारी नहीं थी कि ये कहानी अनीता की है। ऐसे में ये सवाल लाजिमी है कि यदि कहानी अनीता की नहीं है तो निर्देशक ने फिल्म के डिस्क्लेमर में कहानी सत्य घटना पर आधारित होने की बात क्यों लिखी? साथ ही वे अनीता से मिलने और पांच लाख रुपए देने क्यों पहुंचे? अनीता की तस्वीर भी फिल्म में दिखाई गई है। बहरहाल, अब अनीता पांच लाख रुपए से ही संतोष जता रही हैं। उन्हें खुशी है कि उनकी कहानी से लोगों में जागरुकता आ रही है।

:

Toilet Ek Prem Kathaakshay kumarBhumi Pednekarjaya

loading...