main page

एक्ट्रैस रेखा के पिता थे ये साउथ सुपरस्टार, करती थी बेइंतहा नफरत के अंतिम संस्कार में भी नहीं गईं

Updated 17 November, 2017 11:25:30 AM

साउथ एक्टर जेमिनी गणेशन का जन्म 17 नवंबर 1920 को हुआ था। जेमिनी साउथ के जाने-माने सुपरस्टार माने जाते हैं। बॉलीवुड एक्ट्रैस रेखा जेमिनी गणेशन और तेलुगु एक्ट्रैस पुष्पावली की बेटी हैं। कहा जाता है कि रेखा का जब जन्म हुआ

मुंबई: साउथ एक्टर जेमिनी गणेशन का जन्म 17 नवंबर 1920 को हुआ था। जेमिनी साउथ के जाने-माने सुपरस्टार माने जाते हैं। बॉलीवुड एक्ट्रैस रेखा जेमिनी गणेशन और तेलुगु एक्ट्रैस पुष्पावली की बेटी हैं। कहा जाता है कि रेखा का जब जन्म हुआ, उनके माता-पिता की शादी नहीं हुई थी। उनका बचपन संघर्ष भरा रहा है। उनके पिता ने कभी उनकी परवाह नहीं की। पिता ने कभी रेखा को अपना नाम नहीं दिया।

Bollywood Tadka

खबरों की मानें तो रेखा के पिता ने चार शादियां की थीं, लेकिन रेखा की मां से कभी शादी नहीं की। यह भी कहा जाता है कि पिता के इसी व्यवहार की वजह से रेखा उनसे बेइंतहा नफरत थीं। इतनी कि वो उनके अंतिम संस्कार में भी नहीं गईं। पिता जेमिनी गणेशन के साथ रेखा की जिंदगी का सबसे भावुक क्षण भी दुनिया ने देखा था। यह ऐसा मौका था जब सार्वजनिक मंच पर पिता-पुत्री का मिलन हुआ था और दोनों रो पड़े थे।

Bollywood Tadka
यह वाकया 1994 में 41वें फिल्म फेयर अवॉर्ड के दौरान का है। जेमिनी गणेशन को लाइफटाइम अवॉर्ड दिया जा रहा था। जेमिनी को तमिल सिनेमा में 'किंग ऑफ़ रोमांस' माना जाता था। ख़ास बात यह थी कि जेमिनी को ये अवॉर्ड किसी और नहीं बल्कि रेखा के हाथों ही मिला। अनाउंसमेंट के बाद रेखा पिता को अवॉर्ड देने मंच पर आई। उन्होंने पहले पिता के पैर छुए फिर उन्हें अवॉर्ड दिया. इस दौरान दोनों बाप-बेटी की आंखों से आंसुओं का समंदर बह निकला। जैसे दोनों की आंखों से सालों का दर्द बह रहा था।

Bollywood Tadka

रेखा का अपनी सभी सौतेली बहनों और भाइयों के साथ काफी अच्छा रिश्ता है। रेखा का बचपन आर्थिक तंगी में गुजरा। रेखा को बेहद कम उम्र में काम करना पड़ा। शुरुआती दिनों में उन्होंने तेलुगु की बी और सी ग्रेड फिल्मों में भी काम किया। रेखा ने बॉलीवुड में करीब 4 दशक तक काम किया। अमिताभ के साथ उनकी जोड़ी सुपरहिट मानी गई।

Bollywood Tadka

:

gemini ganesanrekhalife Tragedy

loading...