FacebookTwitterg+Mail

पंजाबी एक्टर गुग्गू गिल ने 'पंजाब केसरी' से की खास बातचीत

guggu gil has been specially interacting with punjab kesari
10 May, 2017 02:59:23 PM

जालंधर: पंजाबी फिल्म लाहौरिए दुनिया भर में 12 मई को रिलीज होने जा रही है। फिल्म में अमरेंद्र गिल, सरगुन मेहता, युवराज हंस, निमरत खैहरा, गुग्गू गिल, सरदार सोही, निर्मल ऋषि, हॉबी धालीवाल और राजीव ठाकुर मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म की कहानी अंबरदीप सिंह ने लिखी है और इस का निर्देशन भी खुद अंबरदीप सिंह ने ही किया है। फिल्म और निजी जिंदगी के बारे में आज गुग्गू गिल के साथ कई सवाल-जवाब किए गए, जिसे हम पाठकों से सांझा कर रहे हैं।

सवाल: फिल्म में कौन सा किरदार निभा रहे हो?

जवाब: फिल्म में मैं जोरावर सिंह लाहौरिया का किरदार निभा रहा हूं, जो फिल्म में अमरेंद्र गिल का चाचा है। यह बहुत ही अहम किरदार है, जो भारत-पाक बंटवारे के बाद लाहौर से पंजाब आ जाता है।

सवाल: अब तक आप ने अनगिनत पंजाबी फिल्मों में काम किया है, यह सफर कैसा रहा?

जवाब: सफर बहुत अच्छा रहा। मैं हमेशा एक ही बात कहता हूं कि मैं जमींदार परिवार से हूं, मेरा संबंध फिल्मों या अदाकारी के साथ कभी भी नहीं था लेकिन किसी बहाने मैं इस इंडस्ट्री के साथ जुड़ा। यह लोगों का प्यार ही है जो आज तक मेरा काम पसंद कर रहे हैं, जिस के लिए मैं उनका धन्यवादी हूं।

सवाल: पुरानी और आज की पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में कितना फर्क महसूस करते हो?

जवाब: सबसे बड़ा अंतर कहानियों और तकनीकी पक्ष से देखने को मिला है। हम जब इंडस्ट्री में आए थे तो बहुत ही सीमित माध्यम हमारे पास होते थे। आजकल पंजाबी फिल्म का ङ्क्षहदी फिल्म के साथ मुकाबला होता है, पहले यह पंजाबी फिल्म का मुकाबला पंजाबी फिल्म के साथ ही होता था।

सवाल: हॉबी धालीवाल के साथ आपकी ऑफ स्क्रीन दोस्ती कैसी रही?

जवाब: हमारी बहुत अच्छी दोस्ती है। हॉबी एक अच्छे अभिनेता होने के साथ-साथ एक अच्छे मनुष्य भी हैं। जब सैट पर हमें समय मिलता है तो तब हम फिल्म अभिनेताओं की तरह नहीं, दोस्तों की तरह बातचीत करते हैं।

सवाल: अपने बेटों को इंडस्ट्री में लांच करने का आपका कोई प्लान है?

जवाब: मेरा बहुत दिल करता है अपने बेटों को इंडस्ट्री में लेकर आने का लेकिन बड़े बेटे की फिल्मों में कोई रुचि नहीं है। छोटे बेटे को समझाने की कोशिश कर रहा हूं पर उसको सिर्फ फिल्में देखने का ही शौक है, अदाकारी का नहीं।


guggu gill punjab kesari
loading...