main page

एक समय पर चॉकलेट ब्वॉय रह चुका ये एक्टर आज जी रहा है गुमनामी की ज़िन्दगी, गोविंदा के साथ किया था काम

Updated 04 November, 2017 10:47:33 AM

बॉलीवुड में सबसे क्यूट और चॉकलेट ब्वॉय के नाम से मशहूर एक्टर हरीश कुमार का एक एेसा समय था जब लड़कियां उनपर मर मिटती थी। उन्होंने गोविंदा के साथ कूली नंबर 1 में भी काम किया। इतना ही नहीं उन्होंने बॉलीवुड की सबसे सुंदर एक्ट्रैस करिश्मी कपूर के साथ भी काम किया।

मुंबई: बॉलीवुड में सबसे क्यूट और चॉकलेट ब्वॉय के नाम से मशहूर एक्टर हरीश कुमार का एक एेसा समय था जब लड़कियां उनपर मर मिटती थी। उन्होंने गोविंदा के साथ कूली नंबर 1 में भी काम किया। इतना ही नहीं उन्होंने बॉलीवुड की सबसे सुंदर एक्ट्रैस करिश्मी कपूर के साथ भी काम किया।

Bollywood Tadka

लेकिन बीते समय पहले हरीश पर इतना बुरा समय आ गया कि उनको फिल्में मिलने बंद हो गई। आज हम आपको हरीश के जीवन से जुड़े कुछ किस्सों के बारे में बताएंगे। 

Bollywood Tadka
बताया जाता है कि हरीश महज 15 साल की उम्र में ही फिल्म इंडस्ट्री में आ गए। इतनी कम उम्र में उनके लाड रोल मिला। हरीश की तेलुगु फिल्म “प्रेम कैदी” हिट होने के बाद उसे बॉलीवुड में भी बनाया गया और तब उनकी हीरोइन थी करिश्मा कपूर। प्रेम कैदी करिश्मा की डेब्यू फिल्म थी और इसमें बतौर हीरो हरीश कुमार ने धूम मचा दिया था। दोनों ने खूब नाम कमाया।

Bollywood Tadka

90 के दशक के उच्च हीरो में गिने जाने वाले हरीश ने कई फिल्में की। बड़ी मेहनत और परिश्रम से काम करने वाले इस एक्टर को बाद में कड़ा संघर्ष करना पड़ा। गोविंदा की चर्चित फिल्म कुली नंबर 1 में हरीश ने उनके दोस्त का किरदार निभाया।

Bollywood Tadka

गोविंदा के साथ उन्होंने भी बटोरी तारीफें। गोविंदा और करिश्मा कपूर के अलावा और भी कई कलाकारों के साथ दिखे थे कुमार। उनकी बहुत सी फिल्में हिट भी हुई थी। उन्होंने न सिर्फ हिंदी बल्कि तेलुगु सिनेमा में भी दिखाया अपना टैलेंट। एक तेलुगु फिल्म में लेडी के गेटअप में दिखे थे कुमार।

Bollywood Tadka
बता दें कि एक समय पर बहुत प्रसिद्धि हासिल कर चुके हरीश आज कहाँ है और क्या कर रहे है ये कोई नहीं जानता। जी रहे है वो गुमनामी की ज़िन्दगी, लेकिन आखिर क्यों? फिल्म ‘आंध्र केसरी’ के लिए कुमार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके स्वर्गीय एन.टी. रामा राव के हाथों से अवार्ड भी मिला था।

Bollywood Tadka

दरअसल, हरीश ने अपनी फिजिक का ध्यान नहीं रखते हुए जिम वगेरा नहीं किया। वे काफी मोटे हो गए थे और उनका लुक बिलकुल चेंज हो गया था। इस वजह से कोई उन्हें अपनी फिल्म में नहीं लेना चाहता था। साल 2001 में आई फिल्म इन्तेक़ाम में उन्होंने आखरी बार काम किया। उसके बाद से नहीं दिखे फिल्म इंडस्ट्री में।

:

Govindaharish kumarkarishma kapoorlife facts

loading...