main page

24 साल बड़े राजकपूर की हीरोइन बन चुकी हेमा ने 14 साल की उम्र में ही किया था ये काम...

Updated 16 October, 2017 03:07:58 PM

बॉलीवुड एक्ट्रैस हेमा मालिनी आज अपना 69वां बर्थडे मना रही है। इस उम्र में भी उनकी खूबसूरती बरकरार है और वो आज भी बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रैसेस को मात देती हैं। उनका जन्म 16 अक्टूबर, 1948 को मद्रास में हुआ था। उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बता रहे हैं उनकी लाइफ से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से-

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस हेमा मालिनी आज अपना 69वां बर्थडे मना रही है। इस उम्र में भी उनकी खूबसूरती बरकरार है और वो आज भी बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रैसेस को मात देती हैं। उनका जन्म 16 अक्टूबर, 1948 को मद्रास में हुआ था। उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बता रहे हैं उनकी लाइफ से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से-

Bollywood Tadka

1. हेमा मालिनी की शुरुआती पढ़ाई चेन्नई में हुई थी। इतिहास उनका पसंदीदा विषय रहा है। लेकिन वह अपनी 10वीं की परीक्षा भी नहीं दे पाईं, क्योंकि उन्हें लगातार फिल्मों के ऑफर मिल रहे थे।

Bollywood Tadka

2. हेमा ने अपने करियर की शुरुआत महज 14 साल की उम्र में कर दी थी। हेमा के घर के दरवाजे पर फिल्म निर्माता दस्तक देने लगे थे। निर्माता-निर्देशक श्रीधर ने फोटो सेशन के लिए हेमा को साड़ी पहनाई। साड़ी इसलिए कि वे अपनी उम्र से बड़ी दिखाई दे सकें।

Bollywood Tadka

3. उनकी पहली फिल्म 1961 में तेलुगु में रिलीज हुई 'पांडव वनवासन' जिसमें हेमा ने नर्तकी का किरदार निभाया था।

Bollywood Tadka

4. हेमा की पहली हिंदी फिल्म 'सपनों का सौदागर' (1968) थी जिसमें हेमा को राजकपूर के अपोजिट एक्टिंग करने का मौका मिला था। उस वक्त राजकपूर 44 साल के थे और हेमा महज 20 साल की थी। दोनों के बीच 24 साल का फासला था। उस वक्त राजकपूर ने कहा था-एक दिन यह लड़की सिनेमा की बहुत बड़ी स्टार बनेगी।

Bollywood Tadka

5. उस वक्त जीतेंद्र और संजीव कुमार समेत कई बड़े एक्टर्स हेमा की खूबसूरती के दिवाने थे। संजीव हेमा से शादी करना चाहते थे। लेकिन हेमा का दिल पहले से शादीशुदा धर्मेंद्र पर आ गया था ।

Bollywood Tadka

:

Hema Maliniraj kapoorbirthday special

loading...