FacebookTwitterg+Mail

43 के हुए ऋतिक,देखें उनकी लाइफ की Rare Pics

hritik birthday rare pics
10 January, 2017 12:22:23 PM

मुंबई: बॉलीवुड में ऋतिक रोशन एक ऐसे अभिनेता के तौर पर शुमार किए जाते है जिन्होंने ने सिर्फ रूमानी भूमिकाओं से बल्कि अपनी माचोमैन छवि से भी दर्शकों को अपना दीवाना बनाया है।

10 जनवरी 1974 को मुंबई में जन्में ऋतिक को अभिनय की कला विरासत में मिली। ऋतिक के पिता राकेश रोशन जाने-माने फिल्मकार और अभिनेता है जबकि उनके दादा रोशन ने संगीत के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान दिया है। ऋतिक रौशन ने बतौर बाल कलाकार ‘आशा‘, ‘आपके दीवाने‘, ‘आसपास’ और ‘भगवान दादा’ जैसी फिल्मों में काम किया। ऋतिक रोशन ने बतौर अभिनेता अपने करियर की शुरूआत वर्ष 2000 में अपने पिता राकेश रौशन के बैनर तले बनी रोमांटिक फिल्म‘कहो ना प्यार से की। इस फिल्म में ऋतिक और अमीषा पटेल की जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया गया । इस फिल्म में ऋतिक ने दोहरी भूमिका निभायी थी।

 फिल्म टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी। अपनी पहली हीं फिल्म के लिये ऋतिक को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का फिल्म फेयर पुरस्कार मिला। वर्ष 2000 में हीं ऋतिक की फिजा और मिशन कश्मीर जैसी फिल्में प्रदर्शित हुयी।दोनो हीं फिल्मों में ऋतिक ने अपनी रूमानी छवि में बदलाव लाते हुये संजीदा अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया। फिजा के लिये ऋतिक रौशन सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के फिल्मफेयर पुरस्कार के लिये नामांकित किये गये।


Hritik roshan birthday rare pics
loading...