main page

राष्ट्रीय पुरस्कार नहीं मिलने पर शाहरुख ने कही ये बात

Updated 22 December, 2016 09:44:20 AM

हिंदी फिल्म अभिनेता शाहरुख खान ने आज कहा कि उन्हें नहीं लगता कि उन्होंने अब तक एेसी कोई भूमिका निभायी है जिसके लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार मिलना चाहिए थी।

मुंबई: हिंदी फिल्म अभिनेता शाहरुख खान ने आज कहा कि उन्हें नहीं लगता कि उन्होंने अब तक एेसी कोई भूमिका निभायी है जिसके लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार मिलना चाहिए थी। 

उन्होंने कहा, ‘‘यह दर्शकों, निर्णायक मंडल के सदस्यों एवं फिल्मकारों की उदारता है कि मैंने इतने पुरस्कार जीते। मेरे लिए किसी फिल्म के लिए पुरस्कार जीतने के बारे में सोचना, पुरस्कारों के महत्व को कमतर करना होगा। अगर मुझे कोई पुरस्कार नहीं मिला तो इसका मतलब है कि मैं उसके योग्य नहीं था।’’  शाहरुख ‘चके दे’ या ‘स्वदेस’ के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार ना जीतने से संबंधित सवाल का जवाब दे रहे थे।  इक्यावन साल के अभिनेता ने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता है कि अब तक मैंने किसी फिल्म में एेसा कोई अभिनय किया है जिसके लिए मुझे राष्ट्रीय पुरस्कार मिल सकता था या मिलना चाहिए था। मैं पुरस्कार जीतने के हिसाब से अभिनय नहीं करता। अगर मुझे कोई पुरस्कार नहीं मिलता तो इसका मतलब है कि मैं उसके योग्य नहीं हूं।’’  अभिनेता यहां पहले इंडियन एकेडमी अवार्ड्स के संवाददाता सम्मेलन में बात कर रहे थे। सिनेयुग द्वारा प्रस्तुत किया जाने वाला पहला समारोह अमेरिका के कैलिफोर्निया प्रांत के सिलिकॉन वैली में आयोजित किया जाएगा।

:

Shahrukh KhanNational AwardIndian Academy Awards

loading...