FacebookTwitterg+Mail

इस्मत चुगताई का सेक्सी ‘लिहाफ’ का रिलीज हुआ फर्स्ट लुक

ismat chughtais lihaaf first look released at cannes
17 May, 2018 10:05:30 AM

मुंबई: उर्दू की मशहूर अफसानानिगार इस्मत चुगताई की कंट्रोवर्सियल शॉर्ट स्टोरी ‘लिहाफ’ इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं। इसे लेकर पहले से ही काफी बवाल मच चुका हैं। हाल ही में इस फिल्म का फर्स्ट लुक रिलीज हुआ हैं। कान्स फिल्म फेस्टिवल में इस फिल्म का फर्स्ट लुक रिलीज किया गया। इस फिल्म का निर्देशन राहत काजमी ने किया है। इस फिल्म में मुख्य भूमिका में तनिष्ठा चटर्जी और सोनल सहगल हैं। फिल्म के पोस्टर में दो महिलाओं के पैर हैं, इनमें से एक महिला ने अपने पैर में भारी-भरकम पायल पहन रखी है जबकि दूसरे महिला के पैर में हल्की पायल है। दोनों के पैर गहरे लाल रंग की मखमली रजाई पर हैं।


लिहाफ की कहानी लखनऊ में तन्हा रहनेवाली बेगम जान और रब्बो के आस-पास घूमती है। यह कहानी समलैंगिकता के पहलू को छूती है। इस फिल्म को राहत काजमी, तारीक खान, जेबा साजित, नमिता लाल, उमेश शुक्ला, आशीष वाग और उत्पल आचार्य ने प्रोड्यूस किया है।

 


बता दें कि साल 1942 में जब इस्मत चुगताई की कहानी ‘लिहाफ’ पब्लिश हुई तो खूब बवाल मचा। इसे लेस्बियन प्यार की पहली कहानी का दर्जा भी दिया जाता है। इस पर अश्लीलता फैलान का आरोप लगा और बात यहीं नहीं रुकी इसे लेकर कोर्ट में मुकदमा भी चला। इस कोर्ट केस में इस्मत की जीत हुई थी।


ismat chughtais lihaaf first look
loading...