main page

कभी फिल्मों में कहर बरपाती थी CM जयललिता, आप भी देखें तस्वीरें

Updated 05 December, 2016 05:15:48 PM

तमिलनाडु की सीएम और पूर्व एक्ट्रैस जयललिता को रविवार शाम दिल का दौरा पड़ा जिसके बाद वह अपोलो अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं और विशेषज्ञ चिकित्सक उनका उपचार कर रहे हैं।

मुंबई: तमिलनाडु की सीएम और पूर्व एक्ट्रैस जयललिता को रविवार शाम दिल का दौरा पड़ा जिसके बाद वह अपोलो अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं और विशेषज्ञ चिकित्सक उनका उपचार कर रहे हैं।

गौरतलब है कि राजनीति में आने से पहले जयललिता एक्ट्रेस हुआ करती थीं।जयललिता  ने अपने फ़िल्मी करियर में 130 फ़िल्में की हैं। 1961 में अंग्रेजी फिल्म 'Episite' से अभिनय की दुनिया में कदम रखने वाली जयललिता 1980 तक लगातार साउथ इंडस्ट्री पर राज करती रही हैं। गौरतलब है कि तमिल सिनेमा में स्कर्ट पहनने की शुरुआत जयललिता ने ही की थी।

खास बात यह है कि उनकी पहली फिल्म को एडल्ट (A) सर्टिफिकेट मिला था और उससे भी दिलचस्प है कि वे खुद इस फिल्म को नहीं देख पाई थीं। इसका कारण था उनका टीनएजर होना। जयललिता की लाइफ के ऐसे ही फैक्ट्स पर डालते हैं एक नजर।

जब वे मात्र 15 साल की थीं, तभी उनकी मां ने उन्हें फिल्मों में जाने के लिए प्रेरित किया। इसी उम्र में उन्होंने कन्नड़ भाषा की फिल्म 'Chinnada Gombe'(1964) में काम किया। अगले ही साल यानी 1965 में उन्होंने तमिल सिनेमा में फिल्म 'Vennira Aadai' से एंट्री ली। इसी साल तेलुगु सिनेमा में 'Manushuru Mamathalu' से अपनी अदाओं का जलवा दिखाना शुरु किया।

:

jayalalithabollywoodCMTamilnadu

loading...