main page

काजोल ने स्वच्छता के लिए हाथ धोने पर जोर दिया

Updated 20 January, 2017 09:27:09 AM

बच्चों के बीच स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए पिछले काफी समय से सक्रिय बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल का कहना है कि अच्छे उद्देश्य को फैलाना जरुरी है, पर

मुंबई: बच्चों के बीच स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए पिछले काफी समय से सक्रिय बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल का कहना है कि अच्छे उद्देश्य को फैलाना जरुरी है, पर समस्याओं के मूल कारणों को ध्यान में रखते हुए खास तरह के कार्यक्रम बनाना भी उतना ही जरूरी है। लाइफबॉय के अभियान की शुरुआत से ही काजोल इससे जुड़ी हुई हैं। काजोल इसके प्रोग्राम ‘हेल्प अ चाइल्ड रीच 5 हैंडवाशिंग’ की ब्रांड एंबेसडर हैं।

उन्होंने एक बयान में कहा, “एक मां और एक कलाकार के रूप में मुझे इस अभियान से जुड़ने पर गर्व है, जो बच्चों की बेवजह मौतों को रोकने के लिए हाथ धोने के महत्व को बताते हुए आदत में बदलाव पर जोर देता है।”

उन्होंने कहा, “मैंने कई अंतर्राष्ट्रीय और स्थानीय मंचों पर हाथ धोने के महत्व को बताया है। प्रचार तो महत्वपूर्ण है ही, यह भी उतना ही महत्वपूर्ण है कि समस्याओं के मूल कारणों को ध्यान में रखकर कार्यक्रम बनाए जाएं।”

लाइफबॉय ने पांच साल से कम उम्र के बच्चों को बीमारियों और समय से पहले होने वाली मौतों से बचाने के लिए गावी, द वैक्सीन एलायंस के साथ गठजोड़ किया है।

:

kajolpromoteshygiene advocateshandwashing

loading...