FacebookTwitterg+Mail

Pics: कमल हासन बोले "जलीकट्टू बैन किया है तो बिरयानी भी बैन करो"

kamal haasan says if you want ban jallikattu then also ban biryani
11 January, 2017 01:44:20 AM

मुंबई -तमिलनाडू में पोंगल के मौके पर जलीकट्टू का आयोजन किया जाता है। इस ट्रेडिशनल स्पोर्ट पर बैन लगाए जाने के विरोध में साउथ के फ़िल्मस्टार्स आवाज़ उठा रहे हैं। बॉलीवुड अभिनेता कमल हासन ने तमिलनाडु के परंपरागत खेल जल्लीकट्टू की तरफदारी की है। उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि जो लोग जल्लीकट्टू पर प्रतिबंध लगाने की बात कर रहे हैं उन्हें बिरयानी पर भी बैन लगाना चाहिए।

कमल हासन ने तर्क दिया कि दोनों ही मामले जानवरों के प्रति क्रूरता से जुड़े हैं। उन्होंने कहा कि वे जल्लीकट्टू के दीवाने हैं। जल्लीकट्टू तमिलनाडु की संस्कृति का हिस्सा है, उस पर रोक लगाना उचित नहीं है। उन्होंने कहा, 'मैंने यह खेल खेला है। मैं कुछ उन गिने-चुने कलाकारों में से हूं जो यह दावा कर सकते हैं कि उसने सांड को गले लगाया है। मैं एक तमिल हूं और इस खेल को पसंद करता हूं।'
  
कमल हासन ने कहा कि स्पेन के खेल बुल फाइटिंग और जल्लीकट्टू में कोई मेल नहीं है। जल्लीकट्टू सांड को रोकने से जुड़ा है। इसमें सांड को कोई शारीरिक नुकसान नहीं होता है। तमिल में सांड को देवता माना गया है। जल्‍लीकट्टू को सुप्रीम कोर्ट ने बैन कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि जल्लीकट्टू से जानवरों पर क्रूरता होता है। तमिलनाडु सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल की थी। जिसे कोर्ट ने नामंजूर कर दिया था।


kamal hassan Jallikattu Comment Bollywood
loading...