main page

कभी PCO में काम करते थे कपिल शर्मा, जानिए कॉमेडी किंग बनने का सफर

Updated 02 April, 2018 10:33:38 AM

बॉलीवुड एक्टर और कॉमेडी किंग कपिल शर्मा आज अपना 37वां जन्मदिन मना रहे है। कपिल शर्मा कॉमेडी के वे सितारा हैं जिन्होंने कॉमेडी के रूप को ही बदल दिया था। एक छोटे से शहर से निकल कर स्टैंडअप कॉमेडिन बनने वाले कपिल आज शौहरतों की ऊंचाइयों को छू चुके हैं। कपिल शर्मा की कहानी फर्श से अर्श को छूने की इंस्पिरेशनल स्टोरी है।

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर और कॉमेडी किंग कपिल शर्मा आज अपना 37वां जन्मदिन मना रहे है। कपिल शर्मा कॉमेडी के वे सितारा हैं जिन्होंने कॉमेडी के रूप को ही बदल दिया था। एक छोटे से शहर से निकल कर स्टैंडअप कॉमेडिन बनने वाले कपिल आज शौहरतों की ऊंचाइयों को छू चुके हैं। कपिल शर्मा की कहानी फर्श से अर्श को छूने की इंस्पिरेशनल स्टोरी है। 

Bollywood Tadka

कपिल शर्मा का जन्म 2 अप्रैल, 1981 को अमृतसर में हुआ और उनके पिता पंजाब पुलिस में हवलदार थे और वे तीन भाई-बहन है। कपिल शर्मा की फैन फोलोइंग बहुत बड़ी है, जिसके दम पर वह किसी भी अभिनेता को टक्कर दे सकते हैं। कपिल शर्मा कॉमेडी शो के साथ-साथ अवॉर्ड्स को होस्ट करने के लिए इंटरनेशनल ट्यूर्स भी करते हैं।

 

Bollywood Tadka

 

कहते हैं कपिल के  पि‍ता को ब्लड कैंसर हो गया है तो उनकी आर्थ‍िक हालत बेहद खराब थी उस समय में, क्योंकि परिवार में कमाने वाले सिर्फ एक वही इंसान थे और बीमारी के चलते उनकी दवाइयों का खर्च भी उठाना मुश्किल था। इस समय परिवार की खराब हालत के कारण और पिता के इलाज के लिए कपिल ने PCO में नौकरी की थी।यहां तक घर को चलाने के लिए कपि‍ल ने दुपट्टे तक बेचने का काम किया था।

 

Bollywood Tadka

 

कपिल ने अपने शुरुआती समय में बहुत सारी परेशानियों का सामना किया, लेकिन उनकी किस्मत एक शो ने बदली दी थी। ऑडिशन के पहले दौर में रिजेक्ट होने के बाद भी नहीं मानी हार 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' के लिए कपिल शर्मा ने दिल्ली में आॅडिशन दिया और इस दौरान उनको पहले दौर में खारिज कर दिया था लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और दिल्ली में दूसरे आॅडिशन के लिए गए। लेकिन बाद में केवल उनका चयन हुआ, बल्कि वह उस शो के विजेता बनें। इस शो में ​कपिल शर्मा को विजेता के तौर पर 10 लाख रुपए की पुरस्कार राशि दी गई। कपिल ने खुद बताया है कि इस शो से जीती राशि ने उन्होंने अपनी बहन की शादी की थी।

 

Bollywood Tadka

 

बता दें कि कपिल का घर का नाम टोनी है। कपिल कई बार इस बात का खुलासा खुद कर चुके हैं कि उनको गायकी और थिएटर का शौक था। वह हमेशा से ही सिंगर बनना चाहते थे लेकिन कपिल की किस्मत को तो कुछ और ही मंजूर था। उन्होंने साल 2011 में ‘स्टार या रॉकस्टार’ में शिरकत की, यह सिंगिंग शो था और इसमें कपिल शर्मा दूसरे नंबर पर भी रहे थे। कपिल शर्मा ने अब तक के अपने सफर में करीब 9 रियालिटी शो जीते हैं। इसकी शुरुआत सबसे पहले कपिल ने कॉमेडी शो ‘हसदे हसांदे रहो’ से हुई थी। जिसके बाद उन्होंने ग्रेट इन्डियन लाफ्टर चैलेंज को जीता और आज कपिल 9 रिएलटी शो जीत के कॉमेडि किंग बन गए हैं।
 

Bollywood Tadka

:

kapil sharmabirthday special

loading...