main page

करीना कपूर की जिंदगी से जुड़े कुछ अनसुने किस्से, जो पहले कभी नहीं सुने होंगे!

Updated 21 September, 2017 12:18:26 PM

बॉलीवुड एक्ट्रैस करीना कपूर आज अपना 37वां बर्थडे सैलिब्रेट कर रही है।

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस करीना कपूर आज अपना 37वां बर्थडे सैलिब्रेट कर रही है। बॉलीवुड शख्सियत के रूप में भले ही आप करीना कपूर के बारे में बहुत कुछ जानते हों लेकिन उनकी जिंदगी के कई रोचक फैक्ट से आप अंजान होंगे। आइए आज हम आपको करीना की लाइफ से जूड़ी कुछ बाते बताते है। 

Bollywood Tadka

1. जब बबीता मां बनने वाली थी तो उन दिनों वो अन्ना कैरोनिना नामक किताब पढ़ रही थी, बबीता को किताब और अन्ना का किरदार इतना पसंद आया कि उन्होंने बेटी पैदा होने के बाद उसका नाम ही करीना रख दिया। हालांकि घर वाले करीना को प्यार से बेबो कहते हैं लेकिन करीना वास्तव में यूनीक नाम है जो बाद में लोगों ने काफी अडॉप्ट किया।

Bollywood Tadka

2.फिल्मी कैरियर की बात की जाए तो करीना ने हमेशा अपनी मां की पसंद को तरजीह दी। जब राजेश खन्ना ने करीना को ''कहो न प्यार है में'' रोल ऑफर किया तो बबीता ने पहले तो हां कर दी लेकिन थोड़ी शूटिंग होने के बाद बबीता को लगा कि कुछ गलत हो रहा है। उन्होंने करीना को फिल्म से निकल जाने के लिए कहा और इस वजह से उनके और राजेश खन्ना के रिश्तों में दरार भी आई। इस फिल्म की बजाय बबीता ने करीना को अभिषेक बच्चन के फिल्म ''रिफ्यूजी'' में डेब्यू कराया।

Bollywood Tadka

3. यूं तो करीना ने कई सुपरहिट फिल्में दी लेकिन उन्हें पहला फिल्मफेयर पुरस्कार जब वी मेट के लिए मिला।

Bollywood Tadka

4 करीना के दोस्त तो फिल्म इंडस्ट्री में बहुत सारे हैं लेकिन घोषित तौर पर उनका एक दुश्मन भी है और उसका नाम है बिपाशा बसु। फिल्म अजनबी में दोनों ने साथ काम किया औऱ इस फिल्म के दौरान दोनों में दोस्ती की बजाय इतनी दुश्मनी हो गई कि करीना ने सरेआम बिपाशा को काली बिल्ली कह दिया। इसके बाद दोनों के बीच इतनी कटुता बढ़ी कि दोनों एक साथ किसी अवॉर्ड फंक्शन में भी नही दिखती।

Bollywood Tadka

5. आप शायद न जानते हों लेकिन करीना के नाम एक बेहद रोचक रिकॉर्ड है। करीना बॉलीवुड की एकमात्र ऐसी हीरोइन हैं जिन्होंने पांचों खान के साथ काम किया है। शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान, सैफ अली खान और इमरान खान।

Bollywood Tadka

6. यूं तो हर हीरोइन फिल्म में कई ड्रैसेस बदलती है लेकिन सबसे ज्यादा डिजाइनर साड़ियां पहनने का रिकॉर्ड करीना के नाम पर ही है। करीना ने फिल्म हीरोइन के दौरान 138 डिजाइनर साड़ियां पहनी थी।

Bollywood Tadka

7. आमतौर पर आजकल हर हीरो और हीरोइन फिल्म में अपनी आवाज में गाने लगे हैं। लेकिन ये चलन भी करीना ने ही शुरू किया था। फिल्म देव में करीना ने पहली बार अपनी आवाज में गाना गाया था। उसके बाद श्रद्धा और आलिया भट्ट ने भी अपनी फिल्मों में प्ले बैक सिंगिंग की।

Bollywood Tadka

8. कम लोग जानते हैं कि करीना ऑनलाइन शॉपिंग का क्रेज ऱखती हैं, इतना कि वो रोज कुछ न कुछ मंगा ही लेती हैं। इसे करीना के फैशन स्टेटमेंट से जोड़कर देखा जा सकता है कि वो कितनी स्टाइलिश बनकर रहती हैं।

Bollywood Tadka

:

kareena kapoorintresting factsbirthday special

loading...