FacebookTwitterg+Mail

जानिए दुनिया से सबसे बेहतरीन डायरैक्टर माजिद मजीदी के बारे में

maajid mjiidii unknown facts
06 April, 2018 03:41:19 PM

मुंबई: ईरानी फिल्म डायरैक्टर माजिद मजीदी 'बियोन्ड द क्लाउड्स' बेहद टैलेंटेड हैं। मजीदी ने फिल्म निर्माण में अपना करियर बतौर अभिनेता शुरू किया। उनकी डायरैक्शन को लोग काफी पसंद करते हैं।

PunjabKesari

मजीदी का जन्म तेहरान के एक मिडिल क्लास फैमिली में हुआ। वहीं उन्होंने अपने अभिनय से लोगों के दिल जीत लिया। उनको अपने अभिनय से मॉन्ट्रियल फिल्म समारोह में ऑक्यूमेंसियल स्पेशल अवार्ड (2001), मॉन्ट्रियल फिल्म समारोह में ग्रैंड प्री अमेरिकस (2001), मॉन्ट्रियल फिल्म समारोह में ग्रैंड प्री अमेरिकस  (1999) सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म के लिए ऑस्कर के लिए नामित (1998) में सम्मानित किया गया। 

PunjabKesari

1998 में माजिद मजीदी ने बतौर निर्देशक चिल्ड्रेन ऑफ हेवेन का निर्देशन किया, जिसे सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म की श्रेणी में ऑस्कर सम्मान के लिए नॉमिनेटिड किया गया। हालांकि इतालवी निर्देशक रॉबर्टो बेजिनी की फिल्म "लाइफ इज ब्यूटीफुल" के सामने इस फिल्म को सफलता नहीं मिली। इस मामले में मजीदी पहले ईरानी फिल्मकार हैं जिन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस तरह की पहचान मिली।

PunjabKesari

बता दें कि माजिद की 'बियॉन्ड द क्लाउड्स' में ईशान खट्टर के साथ मालविका मोहनन नजर आएंगी। यह फिल्म गल्फ कॉर्पोरेशन काउंसिल (GCC) के देशों- ईरान, दुबई, कुवैत, ओमान, बाहरेन और कतर की 70 स्क्रीन्स पर दिखाई जाएगी।

PunjabKesari

'बियॉन्ड द क्लाउड्स' भाई-बहन के प्यार, जिंदगी और रिश्तों की कहानी है। इसे पूरी तरह से मुंबई में ही शूट किया गया है। जी स्टूडियो और नमा पिक्चर्स के बैनर तले बनी इस फिल्म को UAE और GCC देशों में 19 अप्रैल को रिलीज किया जाएगा। वहीं ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और फिजी में इसकी रिलीज की तारीख का ऐलान जल्द कर दिया जाएगा। फिल्म में ए आर रहमान संगीत देने वाले हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari


maajid mjiidii unknown facts
loading...