main page

माधुरी दीक्षित के जन्मदिन पर देखें उनकी कुछ खास तस्वीरें

Updated 15 May, 2017 03:32:18 PM

बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित का आज बर्थडे है। माधुरी दीक्षित आज 50 साल की है गई है। माधुरी को उनके डांस के लिए भी जाना जाता है।

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit)का आज बर्थडे है। माधुरी दीक्षित आज 50 साल की है गई है।माधुरी दीक्षित को उनके डांस के लिए भी जाना जाता है। 15 मई 1967 को मुंबई में जन्मी माधुरी दीक्षित ने 1984 में राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म 'अबोध' से बॉलीवुड डेब्यू किया था।

Bollywood Tadka,Madhuri Dixit image,Sriram Madhav Nene image ,माधुरी दीक्षित इमेज ,श्री राम माधव नेने इमेज

 

90's की लीडिंग लेडी माधुरी दीक्षित ने 17 अक्टूबर, 1999 को लॉस एंजिलस, कैलिफोर्निया के कार्डियोवस्कुलर सर्जन श्रीराम माधव नेने से शादी की। माधुरी दीक्षित और श्रीराम नेने दो बेटों रयान और अरिन के पैरेंट्स हैं।

Bollywood Tadka,Madhuri Dixit  hd photo ,माधुरी दीक्षित एचडी फोटो

माधुरी दीक्षित का फिल्मी करियर 

बड़े और छोटे पर्दे पर करीब 30 सालों से एक्टिव माधुरी शंकर दीक्षित ने जब मुंबई यूनिवर्सिटी से माइक्रोबायोलॉजी की पढ़ाई पूरी की तो उन्होंने सोचा भी नहीं था कि एक दिन एक्ट्रैस बनेंगी। हालांकि कथक की यह ट्रेंड डांसर ज्यादा दिनों तक सिल्वर स्क्रीन से दूर न रह पाईं।

Bollywood Tadka,Madhuri Dixit picture  ,माधुरी दीक्षित पिक्चर

दरअसल, सुभाष चाहते थे कि माधुरी दीक्षित छोटे-मोटे रोल्स करने वाली हीरोइन की इमेज न बनाएं। माधुरी दीक्षित ने उनकी बात मान ली और सुभाष ने उन्हें 'उत्तर-दक्षिण' में कास्ट कर लिया।

Bollywood Tadka,Madhuri Dixit hd image ,माधुरी दीक्षित एचडी इमेज

वैसे, इस फिल्म से भी माधुरी दीक्षित को कोई खास सफलता नहीं मिली पर सुभाष ने उनके भीतर के कलाकार को परख लिया। बाद में सुभाष घई ने माधुरी दीक्षित को 'राम-लखन' में री-लॉन्च किया।

Bollywood Tadka,Madhuri Dixit photo ,माधुरी दीक्षित फोटो

हालांकि इसके पहले फिल्म तेजाब रिलीज हो गई, जिसमें माधुरी दीक्षित के डांस 'डिंग डांग डिंग' ने सबको दीवाना बना दिया और इस तरह वे बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रैसेज में शामिल हो गईं। 'तेजाब' ने गोल्डन जुबली मनाई और यह साल 1988 की सबसे बड़ी हिट फिल्म साबित हुई। इसके बाद तो माधुरी दीक्षित की सक्सेस का सफर थमा ही नहीं।

Bollywood Tadka,Madhuri Dixit image ,माधुरी दीक्षित इमेज

: Konika

madhuri dixitmadhuri dixit childhood picsBollywood Celebrity Hindi NewsBollywood News and GossipBollywood Hindi Newsmadhuri dixit birthday special

loading...