FacebookTwitterg+Mail

जब इस डायरैक्टर पर महिमा ने लगाया था कास्टिंग काउच का आरोप, नाकामयाबी के चलते पर्दे से हुईं गायब

mahima chaudhary birthday special
13 September, 2017 05:27:59 PM

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस महिमा चौधरी आज 44 साल की हो गईं हैं। उन्होंने फिल्‍म 'परदेस' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। महिमा ने इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। फिल्म में गंगा के किरदार ने उन्हे रातोंरात दर्शकों के दिलों की रानी बना दिया। 

PunjabKesari

बताया जाता है कि इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट डेब्यू अवार्ड मिला। 1997 की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में परदेस शामिल रही। महिमा को फिल्मी पंडितों ने 1997 की बॉलीवुड की खोज करार दिया। महिमा एक साथ चार-चार फिल्में करने लगीं लेकिन उनके हिस्से नाकामयाबी आई। महिमा के पहली हिट के बाद फिल्में तो लागातार मिली लेकिन एक हिट के लिए वे तरसती रहीं। 'दाग' और 'धड़कन' से उनके हिस्से में थोड़ी सराहना आई। इसके बाद वो धीरे-धीरे साइड हीरोइन हो गईं। 2006 के बाद उन्हें छोटे-मोटे रोल मिलने भी बंद हो गए।

PunjabKesari

खबरों की मानें तो 2008 में उनकी आई उनकी फिल्म 'गुमनाम' के बाद तो वो पर्दे से गायब ही हो गईं। फिल्म 'परदेस' में महिमा को फिल्ममेकर सुभाष घई ने कास्ट किया था। हालांकि फिल्म हिट होने के बावजूद उन्होंने कई बार इस फिल्म के मिलने की कीमत चुकाने की बात कही।

PunjabKesari

महिमा ने सुभाष घई पर कास्टिंग काउच का आरोप लगाया था। हालांकि बाद में कहा था कि पिछली बातों को याद करके क्या फायदा। ऐसा कहकर महिमा ने इस बात से किनारा कर लिया था। महिमा की फिल्मों में एंट्री भी काफी दिलचस्प है। 

PunjabKesari

बता दें कि सुभाष घई ने ना सिर्फ महिमा को बॉलीवुड में ब्रेक दिया बल्कि उनका नाम रितु चौधरी से बदलकर महिमा चौधरी भी कर दिया। लेकिन 'परदेस' जैसी सफलता उनको दोबारा नहीं मिली।

PunjabKesari

लीड हीरोइन के तौर पर फिल्मकारों ने उन पर भरोसा नहीं दिखाया। फिल्मों की नाकामयाबी के साथ ही निर्माता-निर्देशकों ने भी उन्हें भुला दिया और धीरे-धीरे वो पर्दे से गायब हो गईं।

PunjabKesari

 


mahima chaudhary birthday special
loading...