main page

'पराई पत्नी' से यहां मर्द करते हैं शादी, रोंगटे खड़े कर देगी ये अनोखी परंपरा

Updated 17 February, 2018 04:26:56 PM

पूरी दुनिया में अलग-अलग जाति और धर्मो के लोग रहते हैं। जिसके कारण इनके रीति रिवाज भी अलग-अलग हैं। ऐसा ही एक रिवाज है जहां लोग एक दूसरे की बीवियों को चुराकर शादी करते हैं। जानिए इस अनोखे रिवाज और रस्म के बारे में।

मुंबई: पूरी दुनिया में अलग-अलग जाति और धर्मो के लोग रहते हैं। जिसके कारण इनके रीति रिवाज भी अलग-अलग हैं। ऐसा ही एक रिवाज है जहां लोग एक दूसरे की बीवियों को चुराकर शादी करते हैं। जानिए इस अनोखे रिवाज और रस्म के बारे में।

Bollywood Tadka

पश्चिमी अफ्रिका की वोदाब्बे जनजाति के लोग एक दूसरे की बीवियों को चुराकर शादी करते हैं। इस तरह की शादी इस जनजाति के लोगों की पहचान है। इस रिवाज के अनुसार यहां पहली शादी घर वालों की मर्जी से ही होती है, लेकिन दूसरी शादी करने के लिए पुरुषों को किसी की पत्नी को चोरी करना होता है। इसके लिए हर साल गेरेवोल फेस्टिवल का आयोजन किया जाता है।

Bollywood Tadka

इस दौरान लड़के चेहरे पर रंग लगाकर आते हैं और शादीशुदा महिला को रिझाते हैं। ऐसा करते समय इस बात का ध्यान दिया जाता है कि महिला का पति ये सब न देख रहा हो और उसे इस बात की जानकारी न मिले।

Bollywood Tadka

महिला के मान जाने के बाद पुरुष पहले से शादीशुदा महिला को लेकर भाग जाते हैं। बाद में दोनों का विवाह समुदाय के लोग करवा देते हैं। इस तरह की शादी को इस समुदाय के लोग लव मैरेज मानकर स्वीकार कर लेते हैं।

Bollywood Tadka

Bollywood Tadka

:

MenStealOthers Wives

loading...