FacebookTwitterg+Mail

MOVIE REVIEW: 'मॉम'

movie review of mom
07 July, 2017 10:53:38 AM

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस श्रीदेवी की फिल्म 'मॉम' कल रिलीज हो गई है। ये उनकी 300वीं फिल्म है। श्रीदेवी के करियर के लगभग पचास साल भी पूरे हो गए हैं। मॉम की कहानी एक स्कूल से शुरू होती है। स्कूल में देवकी (श्रीदेवी) टीचर हैं। उसी स्कूल में देवकी की सौतेली बेटी आर्या (सजल अली) भी पढ़ती है। आर्या के साथ पढ़ने वाला एक स्टूडेंट मोहित, आर्या को अश्लील मैसेजेस भेजता है। देवकी इस बात से नाराज होकर मोहित को सजा देती है। आर्या अपनी सौतेली मां से बिल्कुल भी प्यार नहीं करती, जबकि देवकी को अपनी बेटी से बहुत प्यार है।

वैलेंटाइन्स डे की पार्टी में मोहित, आर्या के साथ रेप कर के उसे गटर में फेंक देता है। उसके बाद कोर्ट में केस जाता है और जीत मोहित की होती है। इस तरह के न्याय को देखकर देवकी एक डिटेक्टिव दयाशंकर कपूर उर्फ डी के (नवाजुद्दीन सिद्दिकी) के पास मदद के लिए जाती हैं। इसी बीच पुलिस अफसर मैथ्यू फ्रांसिस (अक्षय खन्ना) की एंट्री होती है। कहानी में ट्विस्ट टर्न्स आते हैं। क्या आर्या के आरोपियों को सजा मिल पाती है? क्या देवकी अपने मंसूबों में कामयाब हो पाती है? कैसे कहानी को अंजाम मिलता है, इसका पता आपको फिल्म देखकर ही चल पाएगा।

फिल्म का स्क्रीनप्ले काफी क्रिस्प है। मुद्दा नया नहीं है लेकिन उस मुद्दे की तरफ दर्शकों का ध्यान जरूर जाएगा।  डायरैक्टर रवि उद्यावर का डायरेक्शन के साथ-साथ सिनेमेटोग्राफी भी अच्छी है। श्रीदेवी की एक्टिंग बहुत अच्छी है और बहुत ही उम्दा तरह से उन्होंने देवकी का किरदार निभाया है। जिम्मेदार मां और वाइफ का किरदार उन्होनें बहुत अच्छी तरह से निभाया है। इसके साथ-साथ नवाजुद्दीन सिद्दिकी एक बार फिर से सरप्राइज करते हुए नजर आते हैं। नवाज का लुक और लहजा दिलचस्प है।अक्षय खन्ना की भूमिका गजब और दिलचस्प है। वहीं सजल अली का काम काबिल-ए-तारीफ है। अभिमन्यु सिंह का काम भी अच्छा है. एक्टिंग के हिसाब से फिल्म बढ़िया है। फिल्म का संगीत कुछ खास नहीं है। सेकंड हाफ में गाना फिल्म की रफ्तार को और कमजोर बना रहा था। फिल्म का क्लाइमेक्स और ज्यादा बेहतर किया जा सकता था.फर्स्ट और सेकेंड हाफ में कहानी ड्रैग भी करती है, जिसकी वजह से आपका ध्यान स्क्रीन से हटकर अपने फोन और आस-पास के लोगों की तरफ भी जाने लगता है।
 


mom movie review sridevi
loading...