main page

जानें नरेंद्र झा से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

Updated 16 March, 2018 12:38:13 PM

बॉलीवुड एक्टर नरेंद्र झा अब हमारे बीच नहीं रहे हैं। 55 वर्षीय नरेंद्र झा का हृदय गति रुकने के कारण बुधवार को वाडा स्थित एक फार्म हाउस में असमय निधन हो गया। नरेंद्र झा के निधन की खबर मिलते ही बिहार के संगीत एवं कलाप्रेमियों में शोक की लहर दौड़ गई है। नरेंद्र के निधन की वजह कार्डियक अरेस्‍ट बताया गया। नरेंद्र ने अपने सिने करियर में कई सुपरहिट फिल्‍मों का हिस्‍सा बनें। उन्‍होंने कई सुपरस्‍टार्स के साथ काम किया।

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर नरेंद्र झा अब हमारे बीच नहीं रहे हैं। 55 वर्षीय नरेंद्र झा का हृदय गति रुकने के कारण बुधवार को वाडा स्थित एक फार्म हाउस में असमय निधन हो गया। नरेंद्र झा के निधन की खबर मिलते ही बिहार के संगीत एवं कलाप्रेमियों में शोक की लहर दौड़ गई है। नरेंद्र के निधन की वजह कार्डियक अरेस्‍ट बताया गया। नरेंद्र ने अपने सिने करियर में कई सुपरहिट फिल्‍मों का हिस्‍सा बनें। उन्‍होंने कई सुपरस्‍टार्स के साथ काम किया।

Bollywood Tadka

1. नरेंद्र झा का जन्‍म 2 सितंबर 1962 को बिहार के मधुबनी में हुआ था। 1992 में एसआरसीसी में एक्टिंग में डिप्लोमा कोर्स में दाखिला लिया था।

Bollywood Tadka

2. उन्‍होंने जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी से हिस्ट्री में पोस्ट ग्रेजुएशन किया था। इसके बाद अपनी आंखों में एक सपना संजोये वे मुंबई आ गए।

Bollywood Tadka

3. उंची कदकाठी और अटरेक्टिव लुक के चलते उन्‍हें मॉडलिंग के ऑफर्स आने लगे।उन्‍होंने कई चर्चित विज्ञापनों में काम किया। इसके अलावा उन्‍होंने 20 से ज्‍यादा सीरीयल्‍स में काम किया।

Bollywood Tadka

4. उन्होंने पौराणिक सीरियल 'रावण', 'छूना है आसमान', 'एक घर बनाऊंगा', 'जय हनुमान' सहित फिल्म 'हैदर', 'रईस', 'हमारी अधूरी कहानी', 'मोहन जोदड़ो', 'शोरगुल', फोर्स 2, आदि में भी जबरदस्‍त अभिनय किया।

Bollywood Tadka

5. 3 साल पहले नरेंद्र झा ने सेंसर बोर्ड पूर्व CEO पंकजा ठाकुर से शादी की थी। 11 मई 2015 को दोनों ने नासिक में सीक्रेट वेडिंग की थी।

Bollywood Tadka

6. एक इंटरव्यू में नरेंद्र ने बताया था, मैं पंकजा को तब से जानता था जब हम दिल्‍ली में थे। मैं उनसे 2007 में मिला था। 2009 में मैंने उन्‍हें प्रपोज किया और उन्‍हें मेरा प्रपोजल स्वीकारने में 1 साल लगा था।

Bollywood Tadka

7. दरअसल पंकजा की दूसरी शादी थी और पहले पति से उनको एक बेटी भी है। नरेंद्र ने बताया था, पंकजा ने 2010 में शादी करने का मन बनाया। उन्‍होंने, मुझसे थोड़ा समय मांगा क्‍योंकि वह नहीं चाहती थी कि उसकी बेटी को डिस्‍टर्ब किया जाए।

Bollywood Tadka

8. नरेंद्र झा मस्‍तमौला फितरत के शख्‍स थे और बहुत ही मृदुभाषी भी थे। जिसकी झलक उनके अभिनय में भी दिखती थी।

Bollywood Tadka

9. नरेंद्र झा के घरवाले चाहते थे कि वे आईएएस बनें लेकिन उनका मन तो अभिनय में रमता था तो उन्‍होंने इसी को करियर बनाने का फैसला किया।
 

:

narendra jhaunknown facts

loading...