FacebookTwitterg+Mail

OMG : 30 साल बाद अब एेसे दिखने लगे हैं ‘रामायण’ के लक्ष्मण, देखकर यकीनन चौंक जाएंगे आप

now ramayan laxman look so change
21 October, 2017 10:58:53 AM

मुंबई: दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाला रामायण और महाभारत सबसे फेवरेट टीवी सीरियल हुआ करता था। ये ऐसे सीरियल थे जिनको बच्चों से लेकर बुजुर्गों सभी ने पसंद किया। इनके मुकाबले आज के के दिनों टीवी पर प्रसारित आज तक कोई भी दूसरा सीरियल इतना लोकप्रिय नहीं हुआ।

PunjabKesari

वैसे आपको रामायण के कैरेक्टर प्ले करने वाले सारे किरदार याद होंगे इनमें से ही एक एेसा किरदार था ‘रामायण’ के लक्ष्मण जिनके किरदार को सभी दर्शकों ने काफी पसंद किया। लेकिन अपने किरदार से सबका दिल जीतने वाले वो लक्ष्मण यानि सुनील लहरी के लुक में इतना बदलाव आया है कि उनके पहचान पाना काफी मुश्किल लग रहा है। 

PunjabKesari

आज हम रामायण में लक्ष्मण की भूमिका निभाने वाले सुनील लहरी आजकल क्या कर रहे हैं और वो अब कैसे दिखते हैं ये आपको बताने जा रहे हैं। आपको बता दें कि रामायण में लक्ष्मण की भूमिका निभाने वाले सुनील लहरी के पिताजी एक डॉक्टर और मैडिकल कॉलेज में प्रोफेसर थे।

PunjabKesari

 
एेसे दिखते हैं ‘रामायण’ के लक्ष्मण

आपको बता दें कि पिता की मृत्यु के बाद सुनिल ने उनके मृत शरीर को भोपल के मेडिकल कॉलेज में वहां पढ़ रहे छात्रों को परिक्षण के लिए दान कर दिया था। बहुत कम लोग जानते हैं कि सुनील लहरी ने अपनी एक्टिंग कैरियर की शुरूआत 1991 में फिल्म बहारों की मंजिल से की थी। इस फिल्म में भी उन्होंने अपनी एक्टिंग से लोगों को काफी प्रभावित किया था। इसके पहले उन्होंने 1990 में टीवी सीरीज परमवीर चक्र में भी काम किया।

PunjabKesari
रामायण में अपना जोरदार अभिनय दिखाने से पहले सुनिल ने विक्रम और बेताल में भी काम कर चुके हैं। इसी में रामानंद सागर ने इनकी बेहतरीन एक्टिंग को देखने के बाद ही लक्ष्मण के किरदार के लिए चुना था।

PunjabKesari
आपको शायद रामायण में सुनिल का दमदार रोल आज भी याद होगा। लक्ष्मण के किरदार से उन्होंने लोगों के दिलों पर आज भी अपनी जगह बनाई हुई है। चौकाने वाली बात ये हैं कि आज भी लोग उन्हें सुनिल के नाम से नहीं बल्कि लक्ष्मण के नाम से ही जानते हैं औऱ पहचानते हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari


Sunil Lahri ramayan laxman Pictures
loading...