main page

बॉलीवुड एक्टर ओम पुरी दुनिया को कह गए अलविदा, इन विवादों के कारण रहे चर्चा में

Updated 06 January, 2017 11:39:49 AM

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर ओम पुरी का हार्ट अटैक से निधन हो गया है। ओम पुरी 66 साल के थे। आज सुबह ओम पुरी ने आखिरी सांस ली। हाल ही में ओम पुरी अपने कई बयानों को लेकर विवादों में रहे थें।

नई दिल्ली: बॉलीवुड के मशहूर एक्टर ओम पुरी का हार्ट अटैक से निधन हो गया है। ओम पुरी 66 साल के थे। आज सुबह ओम पुरी ने आखिरी सांस ली। हाल ही में ओम पुरी अपने कई बयानों को लेकर विवादों में रहे थें।
 
सर्जिकल स्ट्राइक से कुछ दिन बाद ओम पुरी ने टेलीविजन चैनल पर एक बहस के कहा था क्या हम उन्हें सेना में शामिल होने के लिए मजबूर करते है? मेरे पिता भी सेना में थे। हमें उन पर (जवानों) गर्व है। मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि क्या आप भारत और पाकिस्तान को इजरायल और फिलीस्तीन बनाना चाहते हैं।”

पाकिस्तानी कलाकारों को लेकर दिए बयान में ओम पुरी का कहना था कि अवैध तरीके से नहीं बल्कि वीजा लेकर भारत में आते हैं ये कलाकार।

बाद में ओम पुरी अपने बयान पर माफी मागंते हुए कहा था मैं अपनी गलती मानता हूं और सजा का हकदार हूं। मैं चाहता हूं कि सेना मुझ पर मुकदमा चलाए और मेरा कोर्ट मार्शल किया जाए। मैं रचनात्मक सजा चाहता हूं। सेना मुझे हथियार चलाना सिखाए, मुझे उसी स्थान पर भेजा जाए जहां बहादुर जवान ने देश की खातिर अपने प्राण दिए। मैं नहीं चाहता कि मुझे माफ किया जाए। मैं देश से अनुरोध करता हूं कि मुझे सजा दी जाए।’

ओम पुरी के इस बयान को लेकर भी बहुत आलोचना हुई थी जिसमें उन्होंने कहा था कि देश में मोदी की गोदी ही विकल्प है। जब ओम पुरी से मौजूदा बीजेपी सरकार और मोदी के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, “देखिए हमारे पार तो कोई च्वाइस नहीं, सिवाए मोदी जी की गोदी में बैठने के. बाकी गोदियां हमने देख ली हैं।”

:

om purideathBollywood

loading...