main page

'पद्मावत' के बाद 'लवरात्रि' पर बवाल, विश्व हिंदू परिषद ने दी स्क्रीनिंग रोकने की धमकी

Updated 23 May, 2018 11:46:26 PM

संजय लीला भंसाली निर्देशित फिल्म ''पद्मावत'' को लेकर जिस तरह से बवाल पूरे भारत में हुआ था, उसे देखकर अब लोगों को इतिहास पर आधारित फिल्म बनाने में डर लगने लगा ...

मुंबईः संजय लीला भंसाली निर्देशित फिल्म 'पद्मावत' को लेकर जिस तरह से बवाल पूरे भारत में हुआ था, उसे देखकर अब लोगों को इतिहास पर आधारित फिल्म बनाने में डर लगने लगा है। अब सलमान खान की आने वाली फिल्म 'लवरात्रि' को लेकर हंगामा मचा है। इस बार ये बवाल करणी सेना ने नहीं बल्कि विश्व हिंदू परिषद ने मचाया है। 

विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) ने कहा है कि वो सलमान खान की अपकमिंग मूवी 'लवरात्रि' की स्क्रीनिंग नहीं होने देंगे। फिल्म का नाम 'लवरात्रि' हिंदू त्योहार का नाम बिगाड़ता है। वीएचपी के अंतर्राष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा- हम इसे देश के सिनेमाघरों में नहीं चलने देंगे, हम नहीं चाहते कि हिंदुओं की भावनाएं आहत हों अगर ऐसा हुआ तो खून-खराबा हो जाएगा।

कुमार ने कहा , ‘यह फिल्म हिंदू त्योहार नवरात्रि की पृष्ठभूमि में बनी है और नाम इसके अर्थ को विकृत करता है। 

बता दें नवरात्रि देवी दुर्गा के नौ अवतारों की पूजा के लिए नौ रातों तक चलने वाला उत्सव है। इस दौरान देशभर में उत्सवों का आयोजन होता है, खास तौर पर गुजरात इसके लिए प्रसिद्ध है। लवरात्रि गुजरात पर केंद्रित बताई जा रही है और फिल्म इस साल पांच अक्तूबर को रिलीज हो सकती है और देशभर में लगभग इसी समय नवरात्रि मनाई जाएगी. पूर्व में भी विहिप और कई दूसरे संगठन अलग - अलग मुद्दों को लेकर फिल्मों के प्रदर्शन का विरोध करते रहे हैं। 

:

padmaavatvhptargets salman khan filmsloveratriovertitle

loading...