FacebookTwitterg+Mail

'पद्मावती' पर स्मृति ईरानी और शशि थरूर आमने सामने, ट्विटर पर छिड़ी जंग

padmavati controversyirani corners tharoor over his maharajas remarks news
17 November, 2017 07:02:22 PM

मुंबईः बॉलीवुड निर्देशक संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित फिल्म ‘पद्मावती’ का देशभर में कड़ा विरोध किया जा रहा है। राजपूतों का इस फिल्म को लेकर कहना है कि इसमें तथ्यों को गलत तरीके से पेश किया गया है जबकि भंसाली का कहना है कि उन्होंने तथ्यों से कोई छेड़छाड़ नहीं की है। संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती को लेकर जारी विवाद अब सियासी गलियारे में भी पहुंच गया है. इसको लेकर कांग्रेस के भीतर ही घमासान शुरू हो गया है। कांग्रेस के दो दिग्गज नेता पद्मावती विवाद को लेकर आमने-सामने आ गए हैं।

 

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता शशि थरूर ने महाराजाओं को कायर बताया, तो ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जबरदस्त पलटवार किया है। उन्होंने नसीहत दी कि शशि थरूर को पहले इतिहास पढ़ना चाहिए कि महाराजाओं की क्या भूमिका थी? साथ ही ऐसी बयानबाजी से बचना चाहिए।

 

इसके अलावा शशि थरूर के बयान पर बीजेपी ने भी पलटवार किया है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर शशि थरूर से पूछा कि क्या सभी महाराजाओं ने ब्रिटिश के सामने घुटने टेके थे? शशि थरूर की इस टिप्पणी पर स्मृति ईरानी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्गी राजा और अमरिंदर सिंह से भी जवाब मांगा।

 

बता दें कांग्रेस नेता शशि थरूर ने गुरुवार को पद्मावती विवाद पर कहा था कि आज जो ये तथाकथित जांबाज महाराजा एक फिल्मकार के पीछे पड़े हैं और दावा कर रहे हैं कि उनका सम्मान दांव पर लग गया है, यही महाराजा उस समय भाग खड़े हुए थे जब ब्रिटिश शासकों ने उनके मान-सम्मान को रौंद दिया था।


padmavati controversial Deepika Padukone Sanjay Leela Bhansali bollywood
loading...