main page

ये बॉलीवुड के खूंखार विलेन्स के बेटे, पिता से अलग कर रहे हैं कुछ ऐसा

Updated 09 December, 2017 05:06:46 PM

बॉलीवुड फिल्में अक्सर विलेन के बिना अधूरी रहती है। बॉलीवुड में कुछ समय पहले अमरेश पूरी और प्राण जैसे एक्टर ने विलेन की भूमिका को एक अलग ही मुकाम में पहुंचा दिया। बॉलीवुड में खलनायकों की भूमिका शुरुआत से ही बहुत खास रही है।

मुंबई: बॉलीवुड फिल्में अक्सर विलेन के बिना अधूरी रहती है। बॉलीवुड में कुछ समय पहले अमरेश पूरी और प्राण जैसे एक्टर ने विलेन की भूमिका को एक अलग ही मुकाम में पहुंचा दिया। बॉलीवुड में खलनायकों की भूमिका शुरुआत से ही बहुत खास रही है। कई विलेन्स आए और गए लेकिन कुछ विलेन्स अपनी दमदार एक्टिंग से ऐसी छाप छोड़ गए, जिसे सदियों तक याद किया जाएगा। आज हम आपको चुनिंदा विलेन्स से जुड़ी कुछ खास बातें बताएंगे और इन विलेन्स के बेटों के बारें में भी बताएंगे कि इस वक्त वो क्या कर रहें हैं। 

Bollywood Tadka

एम बी शेट्टी

बॉलीवुड में सबसे पॉपुलर विलेन्स में जाने माने एम बी शेट्टी अपने किरदार में इतना धूस जीते थे कि सभी उनको देखकर डर जाते थे। उन्होंने अपने बेबॉक किरदार से बॉलीवूड में एक अलग ही छाप छोड़ी हैं। तो वहीं उनके बेटे रोहित शेट्टी ने बॉलीवुड को इतनी सुपरहिट फिल्में दी हैं। कि सबसे पहले गजब डायरैक्टर का नाम ले तो सबकी जुबान पर रोहित का नाम ही आता है। 

Bollywood Tadka

डैनी डेन्जोंगपा

अमिताभ बच्चन की फिल्म 'अग्निपथ' के कांचा चीना यानी डैनी डेन्जोंगपा बॉलीवुड के मशहूर विलेन्स में से एक हैं। 'हम', 'खुदा गवाह', 'घातक' जैसी फिल्मों में काम करने वाले डैनी के बेटे का नाम रिन्ज़िंग डेन्जोंगपा है। रिन्ज़िंग जल्द ही बॉलीवुड में डेब्यू की तैयारी कर रहे हैं।

Bollywood Tadka

शक्ति कपूर 

अपने खलनायक वाले रोल के अलावा कॉमेडी रोल्स के लिए भी चर्चित एक्टर शक्ति कपूर का नाम भी खतरनाक खलनायकों की लिस्ट में शामिल है। शक्ति कपूर की तरह ही उनके बेटे सिद्धांत भी फिल्मी दुनिया में करियर बनाना चाहते हैं। वे 'हसीना : द क्वीन ऑफ मुंबई' से अपना बॉलीवुड डेब्यू कर चुके हैं।  

Bollywood Tadka

अमजद खान 

'शोले' के गब्बर सिंह यानी अमजद खान का वो रोल तो शायद ही कभी कोई भूल पाएगा। जब उन्होंने अपनी एक्टिंग और दमदार डायलॉग डिलीवरी से गब्बर सिंह के किरदार को सदियों के लिए अमर कर दिया। अपने पिता की तरह उनके बेटे शादाब खान ने भी फिल्मों में करियर बनाने की सोची लेकिन कुछ बात नहीं बनी।

Bollywood Tadka

गुलशन ग्रोवर 

बैडमैन गुलशन ग्रोवर भी बॉलीवुड के खलनायकों की लिस्ट का एक सॉलिड नाम है। जहां एक ओर गुलशन में अपनी दमदार एक्टिंग बॉलीवुड में अपना अलग मुकाम बनाया। वहीं उनके बेटे को फिल्मी लाइन में कोई दिलचस्पी नहीं है। वो तो बिजनेसमैन हैं।

Bollywood Tadka

रज़ा मुराद 

'राम तेरी गंगा मैली', 'हिना', 'प्रेम रोग' जैसी फिल्मों में खूंखार विलेन के किरदार में नजर आए रजा मुराद ने खलनायकों को एक नए आयाम तक पहुंचाया। रजा की तरह ही उनके बेटे भी फिल्मों में काम करने के इच्छुक हैं। इसके लिए उन्होंने लंदन के एक्टिंग स्कूल से ट्रेनिंग भी ली है।  

Bollywood Tadka

मैक मोहन 

गब्बर के साम्भा यानी मैक मोहन मुंबई आए तो क्रिकेटर बनने थे लेकिन किस्मत ने उन्हें विलेन बनाकर छोड़ा। मैक मोहन के बेटे विक्रांत मेकीजन भी फिल्मों में काम करते हैं। 

Bollywood Tadka

दलीप ताहिल 

दलीप ताहिल को 'बाज़ीगर', 'राजा', 'इश्क़', 'कयामत से कमायत' तक में विलेन बनते देखा गया है। वहीं उनके बेटे ध्रुव ताहिल, लंदन में मॉडल हैं।   

Bollywood Tadka

कबीर बेदी 

बॉलीवुड के सबसे हैंडसम विलेन कबीर बेदी ने 'खून भरी मांग' में विलेन के किरदार से दर्शकों के बीच खासी लोकप्रियता बटोरी थी। कबीर बेदी के बेटे अदम बेदी एक इंटरनेशनल मॉडल हैं।

Bollywood Tadka

सुरेश ओबेरॉय 

विवेक ओबेरॉय के पिता सुरेश ओबेरॉय भी अपने समय के खास विलेन रह चुके हैं। अपने पिता के नक्शे-कदम पर चलते हुए विवेक ने एक्टिंग करने की ठानी और एक्टिंग की दुनिया में नाम कमाया।
 

:

Mb shettyDanny Denzongpashakti kapoorAmzad KhanGulshan GroverRaza Muradtop villain

loading...